ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपूर्णिया एयरपोर्ट का कब होगा विकास? आरटीआई से मिल गया जवाब, आंदोलन की आहट

पूर्णिया एयरपोर्ट का कब होगा विकास? आरटीआई से मिल गया जवाब, आंदोलन की आहट

बिहार के पूर्णिया में एयरपोर्ट के विकास के लिए जमीन अधिग्रहण का काम चल रहा है। यह काम पूरा होने के बाद ही पूर्णिया एयरपोर्ट का विकास कार्य शुरू होगा। आरटीआई से इसका जवाब मिला है।

पूर्णिया एयरपोर्ट का कब होगा विकास? आरटीआई से मिल गया जवाब, आंदोलन की आहट
flight symbolic image
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पूर्णियाSat, 08 Jun 2024 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सीमांचल क्षेत्र के पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर बड़ी खबर आई है। भूमि अधिग्रहण के बाद ही पूर्णिया एयरपोर्ट का विकास होगा। यह जवाब एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने दिया है। सामाजिक कार्यकर्ता विजय श्रीवास्तव के द्वारा आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल का यह जवाब शुक्रवार 7  जून को मिला है। वहीं, लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर आंदोलन की सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है। 

आरटीआई के जवाब में लिखा गया है कि बिहार सरकार द्वारा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए भूमि सौंपे जाने की प्रक्रिया प्रगति पर है। जमीन अधिग्रहण के बाद एयरपोर्ट के विकास की प्रक्रिया एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा शुरू की जायेगी। 

दूसरी ओर, एयरपोर्ट फॉर पूर्णिया मंच के द्वारा चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही पूर्णिया से उड़ान के अरमान को लेकर गोलबंदी शुरू हो गई है। भूख हड़ताल के साथ आंदोलन की शुरूआत जल्द ही की जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी मंच की ओर से भूख हड़ताल, कैंडल मार्च, धरना-प्रदर्शन से लेकर हस्ताक्षर अभियान तक चलाया जा चुका है। 

भागलपुर में बनेगा नया एयरपोर्ट, 475 एकड़ जमीन की तलाश शुरू

पूर्णिया एयरपोर्ट को जल्द शुरू करने के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्य सचिव बिहार सरकार, अध्यक्ष एयरपोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया, जिलाधिकारी को सामाजिक कार्यकर्ता विजय श्रीवास्तव ने पत्र लिखा है। बता दें कि पूर्णिया एयरपोर्ट पीएम पैकेज बिहार 2015 का हिस्सा है।