ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजब स्पीकर ने कहा बजट में हिटलर का नाम तो नहीं? नंद किशोर ने विधायकों से ली चुटकी, सदन में खूब लगे ठहाके

जब स्पीकर ने कहा बजट में हिटलर का नाम तो नहीं? नंद किशोर ने विधायकों से ली चुटकी, सदन में खूब लगे ठहाके

बिहार विधानसभा में बजट चर्चा के दौरान स्पीकर नंद किशोर यादव ने विधायकों के भाषण पर खूब चुटकी ली। और कहा कि बजट में हिटलर का नाम तो नहीं। जिस पर सदन में खूब ठहाके लगे।

जब स्पीकर ने कहा बजट में हिटलर का नाम तो नहीं? नंद किशोर ने विधायकों से ली चुटकी, सदन में खूब लगे ठहाके
Sandeepहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाTue, 20 Feb 2024 06:43 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने राजद विधायक सतीश कुमार को उनके भाषण चर्चा पर रोका, कहा- बजट में तो हिटलर का नाम नहीं है। सोमवार को विधानसभा में कई ऐसे अवसर आए जब माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने कई विधायकों के भाषण पर चुटकी ली। इसके बाद सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्षी सदस्य मुस्कुराने लगे।

बजट चर्चा पर विपक्ष की ओर से राजद विधायक सतीश कुमार ने भाषण शुरू किया। उन्होंने केन्द्र सरकार पर प्रहार करते हुए हिटलर की कहानी सुनानी शुरू की। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें रोका और कहा कि बजट में तो इनका नाम नहीं है। इस पर सारे सदस्य मुस्कुराने लगे। हालांकि, उसके बाद भी राजद विधायक ने हिटलर पर बोलना जारी रखा, कहा कि यह कहानी है। राजद विधायक अपनी बात रखते हुए बीच-बीच में तेज आवाज में बोलने लगे। इस पर अध्यक्ष ने उन्हें फिर से टोका और कहा कि अरे इतना गुस्सा में बोलेंगे तो बीपी बढ़ जाएगा।

इसपर विधायक ने कहा कि उनका नस फटने वाला नहीं है। इसी तरह संतोष कुमार मिश्र ने भाषण के दौरान सत्ता पक्ष के भविष्य को लेकर टिप्पणी की और कहा कि अब उनका नहीं, हमारा भविष्य है। इसपर अध्यक्ष ने चुटकी ली, अरे अब आप भविष्य तय कीजिएगा। यह तो जनता न तय करेगी। तारकिशोर प्रसाद ने अपनी बात खत्म करते हुए अयोध्या का जिक्र किया तो माले विधायक सत्यदेव राम ने अध्यक्ष का ध्यान आकृष्ट कराया, आपने बजट पर ही बोलने का नियमन दिया था और ये अयोध्या चले गए। उनका इतना कहना था कि विपक्ष के सारे विधायक हंस पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें