ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव: पटना में बीजेपी कोर कमेटी की अहम बैठक, कई फैसले लिए गए

लोकसभा चुनाव: पटना में बीजेपी कोर कमेटी की अहम बैठक, कई फैसले लिए गए

लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए बिहार भाजपा युद्धस्तर पर जुट जाएगी। पार्टी ने चुनावी अभियान को तेज करने का निर्णय लिया है। रविवार को पार्टी की कोर कमिटि की बैठक में यह तय हुआ।

लोकसभा चुनाव: पटना में बीजेपी कोर कमेटी की अहम बैठक, कई फैसले लिए गए
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 07 Jan 2024 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए बिहार भाजपा युद्धस्तर पर जुट जाएगी। पार्टी ने चुनावी अभियान को तेज करने का निर्णय लिया है। रविवार को पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह तय हुआ। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में हुई कोर कमेटी की बैठक में बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े, संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विप के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी, सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव,  सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

जानकारी के अनुसार अगले पखवाड़े से सभी शक्ति केंद्रों व बूथों पर बुद्धिजिवी सम्मेलन का आयोजन होगा। लोकसभा चुनाव के पहले देश भर में चार करोड़ आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए पार्टी बिहार में विशेष अभियान चलाएगी। मोदी सरकार की योजनाओं का जमकर प्रचार-प्रसार किया जाएगा। पार्टी लाभुकों से सम्पर्क करेगी। साथ ही सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को बताएगी। मुख्यालय से लेकर पार्टी के निचली इकाई के नेता इस अभियान में लगेंगे। 

स्मृति ईरानी 10 को आएंगी पटना
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के केंद्रीय नेताओं का बिहार दौरा शुरू हो गया है। आगामी 10 जनवरी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक दिवसीय बिहार दौरे पर आ रही हैं। वे पटना में भाजपा के मीडिया कार्यशाला कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार की योजनाओं को कैसे प्रभावशाली तरीके से पेश करना है, भाजपा से कैसे आम लोगों को जोड़ना है इसे लेकर इस कार्यशाला में अहम सुझाव दिए जा सकते हैं। स्मृति ईरानी बिहार भाजपा नेताओं को इन मुद्दों पर अहम सुझाव देंगी।    

नीतीश ही भाजपा के विजय रथ को रोकेंगे : जेडीयू
जदयू चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. मधुरेंदु पांडेय ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही लोकसभा चुनाव में भाजपा के विजय रथ को रोकेंगे। मुख्यमंत्री की नीति और रणनीति से महागठबंधन को आसन्न लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता से भाजपा को उखाड़ फेंकना मुश्किल नहीं है। मुख्यमंत्री की संसदीय लोक प्रणाली और संगठन का लंबा अनुभव प्राप्त है, जिसका लाभ महागठबंधन को होगा। श्री पांडेय ने भाजपा को देश के लिए खतरा बताया और कहा कि केंद्र की सत्ता में भाजपा को बने रहना सवा सौ करोड़ देशवासियों के हित में नहीं है।             

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें