ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारराजनीति में एंट्री के बाद क्या है प्रशांत किशोर का प्लान? पीके ने खुद किया खुलासा

राजनीति में एंट्री के बाद क्या है प्रशांत किशोर का प्लान? पीके ने खुद किया खुलासा

जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि लोगों को वोट की सही कीमत नहीं पता है। एक वोट देकर जिसको आप बिहार का राजा बनाते हैं, वो आदमी हर साल ढाई लाख करोड़ रुपए की तिजोरी का मालिक बनता है।

राजनीति में एंट्री के बाद क्या है प्रशांत किशोर का प्लान? पीके ने खुद किया खुलासा
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,खगड़ियाSun, 18 Feb 2024 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने साफ संकेत दिए कि वे राजनीति में एंट्री करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में बदलाव और नई सोच की जरूरत है। उन्होंने किसी पार्टी का ऐलान नहीं किया, लेकिन अपना प्लान बताया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में उनकी समाज के हर तबके से बात हुई है। वह बिहार में नई सोच, बदलाव और सुराज का हिमायती हैं। रविवार को खगड़िया जिले के के पटेल हाईस्कूल महेशखूंट के मैदान में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रशांत किशोर ने बातें कहीं।

उन्होंने कहा है कि लोगों को वोट की सही कीमत नहीं पता है। एक वोट देकर जिसको आप बिहार का राजा बनाते हैं, वो आदमी हर साल ढाई लाख करोड़ रुपए की तिजोरी का मालिक बनता है। इतनी बड़ी तिजोरी की चाभी लोग पांच किलो अनाज के नाम पर, जाति के नाम पर मुफ्त में देंगे तो भला उसका खामियाजा कौन भुगतेगा? प्रशांत किशोर ने सवालिए लहजे में पूछा कि सौ रुपए की चीज एक रुपए में बेचिएगा तो नुकसान नहीं तो क्या फायदा होगा? लाखों रुपए का वोट जाति के नाम पर मुफ्त में देंगे तो गरीबी कभी नहीं जाएगी? इसलिए वोट की ताकत जानिए।  

प्रशांत किशोर ने बताया कि बिहार में बदलाव के लिए गत 2 अक्टूबर 2022 से  पश्चिमी चंपारण के भितिहरवा गांधी आश्रम से जन सुराज पदयात्रा की शुरुआत की है। पश्चिम चंपारण से शुरू हुई पदयात्रा शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, बेगूसराय से होते हुए खगड़िया पहुंची है। आने वाले दिनों में जिले के सभी प्रखंडों में पदयात्रा करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें