ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतेजस्वी यादव, राहुल गांधी व अरविंद केजरीवाल का नाम लेकर ये क्या बोल गए सुशील मोदी? जानिए

तेजस्वी यादव, राहुल गांधी व अरविंद केजरीवाल का नाम लेकर ये क्या बोल गए सुशील मोदी? जानिए

सुशील मोदी ने कहा कि राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल व तेजस्वी यादव को जब मानहानि के मामले में सजा  होना तय लगने लगता है, तब ये अदालत में लिखित माफी मांगकर बच जाते हैं। क्या ये लोग लोकतंत्र बचा रहे हैं? 

तेजस्वी यादव, राहुल गांधी व अरविंद केजरीवाल का नाम लेकर ये क्या बोल गए सुशील मोदी? जानिए
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 26 Feb 2024 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया है कि लोकतंत्र बचाने की दुहाई देने वाले विपक्षी गठबंधन के कुछ प्रमुख नेता अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का खुल कर दुरुपयोग कर रहे हैं। झूठे आरोप लगाने के बाद कोर्ट में माफी मांग ले रहे हैं। इसलिए व्यापक जनहित को देखते हुए मानहानि के अभियुक्तों के आसानी से बचने के रास्ते बंद करने का वैधानिक प्रावधान किया जाना चाहिए।

सोमवार को जारी बयान में सुशील मोदी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल 2017 से अब तक अरुण जेटली, नितिन गडकरी, विक्रम सिंह मजीठिया, कपिल सिब्बल, अमित सिब्बल और अवतार सिंह भडाना से मानहानि का मुकदमा हारने पर लिखित रूप से माफी मांग चुके हैं। राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और तेजस्वी यादव को जब मानहानि के मामले में सजा  होना तय लगने लगता है, तब ये अदालत में लिखित माफी मांगकर बच जाते हैं। क्या ये लोग लोकतंत्र बचा रहे हैं? 

 

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि यदि जिम्मेदार पदों पर रहते हुए आदतन झूठ बोलने वाले लोग भी अभद्र टिप्पणी करने के बाद केवल लिखित या सार्वजनिक बयान से माफी मांग कर बचते रहे, तब अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के दुरुपयोग पर अंकुश लगाना कैसे संभव होगा? 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें