ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसरस्वती पूजा पर बिहार में बिगड़ा मौसम का मिजाज, पटना में झमाझम बारिश, यहां गिरे ओले

सरस्वती पूजा पर बिहार में बिगड़ा मौसम का मिजाज, पटना में झमाझम बारिश, यहां गिरे ओले

पटना में बुधवार सुबह कई इलाकों में बारिश हुई। गया, भोजपुर समेत कई जिलों में ओले भी गिरे।

सरस्वती पूजा पर बिहार में बिगड़ा मौसम का मिजाज, पटना में झमाझम बारिश, यहां गिरे ओले
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 14 Feb 2024 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में सरस्वती पूजा के मौके पर मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। पटना समेत कई जिलों में बुधवार को बारिश हुई। राजधानी पटना में बुधवार सुबह झमाझम बारिश से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं, भोजपुर जिले में ओले गिरने से किसानों की फसलें चौपट हो गई हैं। मौसम विभाग ने बुधवार को राज्य में बारिश और ओलावृष्टि के साथ वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया है। बसंत पंचमी के मौके पर सरस्वती पूजा का आयोजन हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना में बुधवार सुबह बादल छाए रहे। इसके बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। सर्दी के मौसम में सड़कों पर लोग छतरियां लेकर निकले। आसपास के अन्य जिलों में भी मौसम में बदलाव देखा गया। गया जिले के कई प्रखंडों में बीती देर रात से ही मौसम बिगड़ गया। रात 12 बजे से तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। इस दौरान कई जगहों पर ओले भी गिरे। 

गया के डुमरिया में तेज हवाओं से खेतों में खड़ी फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं कुछ घरों से टीन-छप्पर उड़ गए। कई पेड़ भी गिरे। बुधवार सुबह से अलग-अलग प्रखंडों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भोजपुर जिले में दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी रहा। पीरो इलाके में आधी रात के बाद ओलावृष्टि हुई। सुबह भी कुछ जगहों पर बारिश देखी गई। 

मौसम विभाग द्वार बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे के भीतर पटना जिले में सर्वाधिक 17.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं गया में 15.8, भागलपुर में 16.3, पूर्णिया में 15.5, मुजफ्फरपुर में 17.1, छपरा में 13.6, दरभंगा में 16.4, शेखपुरा में 17.8, वैशाली में 17.4 और नवादा में 17.7 मिलीमीटर पानी गिरा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें