ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना में आंधी तो मधुबनी में बारिश; फसलों को नुकसान

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना में आंधी तो मधुबनी में बारिश; फसलों को नुकसान

अचानक मौसम में बदलाव होने के साथ मधुबनी जिले के खजौली समेत कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ करीब दस मिनट तक ओलावृष्टि हुई। बारिश व ओलावृष्टि होने से किसानों के फसलों की भारी नुकसान हुआ है। 

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना में आंधी तो मधुबनी में बारिश; फसलों को नुकसान
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,मधुबनी समस्तीपुरThu, 11 Apr 2024 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में गुरुवार की रात अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। राजधानी पटना में रात में तेज हवाओं के साथ आंधी आ गई। आंधी आने के कारण कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। वहीं मधुबनी में जिले में भी दिन में उमस भरी के गर्मी के बाद रात में धूल भरी आंधी से अफरातफरी मच गई। दस मिनट तक ओले भी गिरे। इसके अलावा समस्तीपुर में भी करीब दस मिनट तक आंधी आने की खबर मिली है। आंधी और तूफान, बारिश व ओलावृष्टि से  किसानों को गेहूं, आम, कटहल एवं लीची फसल का नुकसान हुआ है। 

अचानक मौसम में बदलाव होने के साथ मधुबनी जिले के खजौली समेत कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ करीब दस मिनट तक ओलावृष्टि हुई। बर्फ का वजन 50 ग्राम से 100 ग्राम तक आंका गया। बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि होने से किसानों के फसलों की भारी नुकसान हुआ है। 

वहीं मधुबनी बाजार में जबतक लोग समझ पाते देखते ही देखते धूल भरी आंधी आ गई। इसी बीच बिजली गुल होने से अंधेरा छा गया। लोग परेशान हो गए। ईद त्यौहार को लेकर बाजार में लोगों की खूब चहल-पहल थी। आंधी आते ही भागम-भाग की स्थिति हो गई है। इसी क्रम में अचानक बिजली भी गुम हो गया। बिजली गुम होने से लोग परेशान हो गए। बाजार ठप हो गया। मधुबनी स्टेशन सब्जी बाजार में आंधी तूफान के दौरान दो बाइक के टक्कर में कुछ लोग जख्मी हो गये। आंधी आते ही शहर के अलावा चकदह सहित अन्य मोहल्लों में बिजली नहीं रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें