DA Image
7 मार्च, 2021|2:23|IST

अगली स्टोरी

Weather Forecast Update : बिहार में 11 जून से दस्तक दे सकता है मानसून, आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट 

बिहार में इस बार 11 से 13 जून के बीच मानसून के बिहार में प्रवेश कर सकता है। प्री मानसून में अब तक हुई अच्छी बारिश और केरल में अपने तय समय एक जून को मानसून के प्रवेश के बाद उस हिस्से में हो रही अच्छी बरसात से इसकी उम्मीद जगी है।

पूर्व में बिहार में मानसून के प्रवेश करने की तिथि 12 जून निर्धारित थी, लेकिन लगातार पिछले कई वर्षों से इसके विलंब से आने के बाद मौसम विभाग ने इसके बिहार में प्रवेश का समय आगे खिसका कर इस बार 16 जून किया था। लेकिन प्री मानसून के महीने मार्च, अप्रैल, मई में हुई ठीकठाक बारिश और अनुकूल परिस्थितियों से यह अनुमान है कि 11 से 13 जून के बीच मानसून बिहार पहुंच जाएगा। 8 जून को एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो 9 जून को ओडिशा के तटीय इलाके में बारिश कराएगा। इसका प्रभाव बिहार पर 11 से 13 के बीच पड़ेगा और यहां बरसात की शुरूआत होगी। 20 जून तक पूरे बिहार में इस बार अच्छी बारिश होगी।

आज भी बारिश का अलर्ट : 

पटना सहित विभिन्न हिस्सों में दोपहर के पहले और शाम के समय बादल छाये रहे। इससे पहले सुबह के समय कुछ इलाकों में बारिश हुई। गया, भागलपुर व पूर्णिया और मुजफ्फरपुर में वर्षा हुई। रविवार को इन शहरों में सामान्य बादल छाये रहेंगे। उत्तर-मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, उत्तर-पूर्व बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया व दक्षिण पूर्व बिहार के खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weather Forecast Update Monsoon 2020 in Bihar from June 11 rain alert in Sitamarhi Madhubani Muzaffarpur Darbhanga Vaishali Samastipur Supaul Araria Kishanganj Saharsa Purnia of North-East Bihar South East Bihar Khagaria Munger Bhagalpur Lakhisarai Jamui Banka districts even today 07 june