ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारकाम सारा हमने किया, वोट ये लोग मांग रहे; तेजस्वी यादव पर भड़के नीतीश कुमार

काम सारा हमने किया, वोट ये लोग मांग रहे; तेजस्वी यादव पर भड़के नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुबनी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव पर निशाना साधा। औक कहा कि जो नौकरी हमने दी, उसके नाम पर ये लोग वोट मांग रहे हैं।

काम सारा हमने किया, वोट ये लोग मांग रहे; तेजस्वी यादव पर भड़के नीतीश कुमार
Sandeepहिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ी मधुबनीTue, 14 May 2024 07:23 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में पहले भय का माहौल था, शाम ढलने पर लोग घरों से नहीं निकलते थे। हमेशा लड़ाई -झगड़ा होता रहता था। हमारी सरकार बनी तो हमने भाईचारे और शांति का माहौल बनाया। अब लोग देर रात तक घरों से बाहर घूमते हैं। बिहार में विकास का काम आपलोग देख रहे हैं। मुख्यमंत्री सोमवार को सीतामढ़ी के पुपरी के राजबाग खेल मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुबनी के उमगांव में कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो नौकरी हमने दी, उसके नाम पर वोट मांगने जा रहा है। जो काम हमारी सरकार ने किया है, उसे याद रखिएगा। ये लोग जाति आधारित गणना के विरोध में थे। जाति आधारित गणना में आर्थिक गणना भी हुई। मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए लालू परिवार पर निशाना साधा। कहा कि बेटा-बेटी सब को राजनीति में सेट कर रहे हैं। हमारा कोई नहीं है राजनीति में। हमने भाजपा के साथ रहकर मुसलमानों के लिए जो काम किया वह कोई और नहीं कर सका। मदरसों को मान्यता दी। उर्दू सर्टिफिकेट पर नौकरी दी।

यह भी पढ़िए- पीएम मोदी के रोड शो में नीतीश का चेहरा उतरा, तेजस्वी यादव बोले- चाचा का काम भतीजा पूरा करेगा

उन्होंने कहा कि बिहार की 40 की 40 सीटों पर एनडीए की जीत होगी और नरेंद्र मोदी देश के पीएम बनेंगे। इसलिए हम यहां एनडीए प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर के लिए आपसे वोट मांगने आए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री ने मधुबनी के उमगांव में एनडीए प्रत्याशी अशोक कुमार यादव के समर्थन में भी चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने पुपरी में लालू परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि लालू व तेजस्वी मेरे साथ थे और जब हटा दिए तो कहने लगे कि नौकरी मैंने दी। जबकि पांच लाख लोगों को नौकरी मैंने दी थी। 

पहले की सरकार में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य की हालत बद से बदतर थी। आज देखिए पूरे सूबे में सड़कें बनी हैं और पुल-पुलिया का जाल बिछा दिया गया है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। हर घर जल, लड़कियों को पोषाक और साइकिल, महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण, महिलाओं के लिए जीविका समेत अन्य कई योजनाओं को शुरू किया गया। सीतामढ़ी में इंजीनियरिंग, मेडिकल, पॉलिटेक्निक, आईटीआई कॉलेज खोलवा दिया है।बाद में सीएम ने लोगों से एनडीए प्रत्याशी देवेशचंद्र ठाकुर के पक्ष में वोट देने व भारी मतों से जीताने की अपील की।