water logging in Patna CM Nitish will meet Monday on new plan for drainage in Patna - पटना में जल निकासी के नये प्लान पर सीएम नीतीश 14 को करेंगे बैठक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना में जल निकासी के नये प्लान पर सीएम नीतीश 14 को करेंगे बैठक

पटना शहर में जल निकासी की सुदृढ़ व्यवस्था को सुनिश्चत करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। ताकि आगे से पटना वासियों को ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़े, जो इस बार देखने को मिली। साथ ही भारी बारिश के बाद पटना के विभिन्न मोहल्लों में इस बार हुए जलजमाव और पानी निकासी के लिए किये गये कार्य की समीक्षा भी करेंगे। जल निकासी की वर्तमान व्यवस्था कितनी कारगर है। इसे कैसे विकसित किया जाये, इस पर भी चर्चा होगी। इसको लेकर पूरी रिपोर्ट मुख्यमंत्री ने नगर विकास एवं विकास समेत विभिन्न विभागों से मांगी है।  

इधर मुख्यमंत्री की होने वाली बैठक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक की। नगर विकास विभाग, जिला प्रशासन और पटना नगर निगम के पदाधिकारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। मुख्य सचिव निरंतर इसकी समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा भी है कि इस बार की बारिश से हमलोगों को एक सीख भी मिली है, जिसे ध्यान में रखते हुए जल निकासी के प्लान बनेंगे।  

विभाग करेगा प्रस्तुतीकरण 
मुख्यमंत्री के समक्ष नगर विकास ए‌वं आवास विभाग एक प्रस्तुतीकरण देगा। इसमें पटना के लिए ड्रेनेज और सिवरेज से संबंधित जो भी योजनाएं अभी तक स्वीकृत हुई हैं। किस योजना में कितने कार्य हुए हैं। इन सभी पर विभाग रिपोर्ट तैयार कर रहा है, जिसकी विस्तृत जानकारी प्रस्तुतीकरण में देगा। तैयारी को लेकर विभाग छुट्टी के दिन शनिवार को भी खुला रहा। रविवार को भी विभाग खुला रहेगा। विभाग में बुडको और नगर निगम के पदाधिकारियों को भी विभाग में बुलाया गया था। गौरतलब हो कि 27 और 28 सितंबर की भारी बारिश के बाद पटना के कंकड़बाग, राजेंद्रनगर आदि मोहल्लों में काफी जलजमाव हो गया था। इस बार जितनी ऊंचाई तक जलजमाव हुए थे, उतनी पहले कभी नहीं हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:water logging in Patna CM Nitish will meet Monday on new plan for drainage in Patna