ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: करेह नदी का जलस्तर बढ़ा, कई गांव के लोगों का पलायन

बिहार: करेह नदी का जलस्तर बढ़ा, कई गांव के लोगों का पलायन

नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों हो रही लगातार बारिश के कारण बिहार में समस्तीपुर जिले के करेह नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। नदी का जलस्तर बढ़तें ही बिथान प्रखंड के कई गांवों का मुख्यालय से सड़क संपर्क टूटने...

बिहार: करेह नदी का जलस्तर बढ़ा, कई गांव के लोगों का पलायन
समस्तीपुर, एजेंसीSat, 07 Jul 2018 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों हो रही लगातार बारिश के कारण बिहार में समस्तीपुर जिले के करेह नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। नदी का जलस्तर बढ़तें ही बिथान प्रखंड के कई गांवों का मुख्यालय से सड़क संपर्क टूटने की आशंका को लेकर ग्रामीण पलायन कर रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में हो रही बारिश के कारण करेह नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि हुई है। इससे जिले के बिथान प्रखंड के नरपा गांव के पास बाढ़ का पानी नरपा-सलहा चंदन मुख्य मार्ग पर चढ़ गया है। वहीं, इस प्रखंड के कई गांवों का सड़क संपर्क भंग हो जाने की संभावना को देखते हुए ग्रामीण ऊंचे स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि इन इलाकों में बाढ़ के संभावित खतरे को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम जिले के रोसड़ा अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को बाढ़ के दौरान उपलब्ध संसाधनों का उपयोग कर बचाव की तकनीकों की जानकारी देते हुए जागरुकता अभियान चला रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें