DA Image
2 अगस्त, 2020|6:59|IST

अगली स्टोरी

उत्तर बिहार में अलग-अलग जगहों पर डूबने से छह बच्चियों सहित 14 की मौत

उत्तर बिहार में अलग-अलग जगहों पर डूबने से शनिवार को 14 लोगों की मौत हो गई। इनमें मुजफ्फरपुर में सात, मधुबनी में तीन, पूर्वी चम्पारण में दो और दरभंगा व सीतामढ़ी में एक-एक शामिल हैं।

मुजफ्फरपुर के कांटी के शहबाजपुर फरदो में डूबने से 45 वर्षीय बुधाई मांझी की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि शाम में बुधाई शौच के लिए गया था। इधर, हथौड़ी की नरकटिया पंचायत में बाढ़ के पानी में डूबने से सुनील सहनी की पुत्री कंचन कुमारी (11) की मौत हो गई। कंचन अपने दरवाजे के पास ही बाढ़ के पानी से भरे गड्ढे में डूब गई।  इधर, औराई के अतरार गांव निवासी कमलेश दास (13) की बागमती में डूबने मौत हो गई। वहीं पारू थाने के गोसाई टोला के चौर के गहरे पानी में डूबने से गांव के दीनानाथ साह के 16 वर्षीय पुत्र प्रशांत कुमार की मौत हो गई। 

मंगुरहिया पंचायत के भेलाईपुर गांव के पास झाझा नदी में स्नान करने के दौरान गांव का नागेश्वर मांझी (50) डूब गया। ग्रामीणों का आरोप है कि सीओ को सैकड़ों बार कॉल किया लेकिन कॉल रिसीव नहीं किया गया। इसके बाद जगिरिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया। बोचहां प्रखंड के भुताने गांव निवासी गगन रजक की पत्नी अनीता देवी की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई।  

मधुबनी जिले में अलग-अलग जगहों पर डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई। लौकही के छिटही गांव में थूकहा नदी में डूबने से राकेश सहनी के पांच वर्षीय पुत्र जीवछ कुमार की मौत हो गई। इधर, बेनीपट्टी के बिरदीपुर गांव की सलमा खातून(17) की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई। वहीं हरलाखी के मिशराही टोल के डबरा पोखर में जलकुंभी साफ करने गए मजदूर चुनचुन मंडल (40) की मौत डूबने से हो गई।  

पूर्वी चम्पारण के मधुबन थाने के सवंगिया ग्राम में बाढ़ के पानी में डूबने से नरेश प्रसाद के पुत्र मनीष कुमार उर्फ पवन कुमार(10) की मौत हो गयी। इधर सुगौली के बेलवतिया कचहरी टोला में नाव से उतरकर घास काटने के दौरान बाढ़ के पानी में डूबने से प्रमिला कुमारी(13) की मौत हो गई।  
दरभंगा के कुशेश्वरस्थान के रामबाड़ी गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से भैरव चौपाल की पुत्री अमेरिका कुमारी (14) की मौत हो गई।
सीतामढ़ी के सुरसंड में मरहा नदी की उपधारा में डूबने से सुरसंड नपं निवासी सुरेश कुमार दास (35) की मौत हो गई।

छीटभगवतीपुर में नाव पलटी, एक बाढ़ पीडि़त की मौत  
मुजफ्फरपुर। अहियापुर के छीटभगवतीपुर ढ़ाब में शनिवार शाम नाव पलटने से एक अधेड़ ग्रामीण डूब गया। मृतक का शव रात करीब दस बजे पानी से बाहर निकाला गया। उसकी पहचान 65 वर्षीय मो. जहांगीर के रूप में हुई है। पत्नी सुमेन खातून ने थाने में बयान दर्ज कराया है। बताया कि बाढ़ का पानी घर में घुस गया था। सामान निकालकर नाव से सुरक्षित स्थान पर जा रहे थे। नाव में और भी कई लोग थे। अचानक से नाव पलट गई।  किसी तरह सभी लोग और मृतक की पत्नी पानी से बाहर निकले। लेकिन, मो. जहांगीर पानी में डूब गया। इससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों को सुरक्षित वहां से दूसरे स्थान पर भेजा गया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:water deluge in Bihar: 14 dead including six girls drowned in flood water in different places in North Bihar