DA Image
7 मार्च, 2021|2:34|IST

अगली स्टोरी

चुनाव से ठीक पहले NDA में शामिल हुई VIP और HAM, नीतीश सरकार में संतोष मांझी और मुकेश सहनी बने मंत्री

vip and ham joined nda just before election santosh manjhi and mukesh sahni became ministers in niti

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महागठबंधन छोड़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल हुई विकासशील इंसान पार्टी और हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) को भी नीतीश कुमार की कैबिनेट में शामिल किया गया है। हम के राष्ट्रीय संयोजक जीतन राम मांझी के बेटे और एमएलसी संतोष कुमार सुमन और वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी को आज राज्यपाल ने मंत्री पद के लिए शपथ दिलाई।

आपको बता दें कि जीतन राम मांझी की पार्टी हम को सीट शेयरिंग में छह सीटें और वीआईपी के हिस्से में 11 सीटें आई थीं। दोनों ही दलों के चार-चार उम्मीदवार चुनाव जीतने में सफल रहे थे। 

जीतनराम मांझी ने बेटे को बनाया मंत्री
बिहार चुनाव से ठीक पहले एनडीए का हिस्सा बनी जीतनराम मांझी की पार्टी चार सीट जीतने में सफल रही। हिनुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) को बिहार कैबिनेट में भी शामिल किया गया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने अपने बेटे को नीतीश कैबिनेट में शामिल करने का फैसला किया। 

‘सन ऑफ मल्लाह’ मुकेश सहनी भी बने मंत्री
बिहार में ‘सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से मशहूर मुकेश सहनी भी चुनाव से ठीक पहले महागठबंधन का दामन छोड़कर एनडीए की हिस्सा बने थे। सीट बंटवारे में उनकी पार्टी को 11 सीटें दी गई थीं। हालांकि वे खुद तो चुनाव हार गए, लेकिन VIP के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे 4 उम्मीदवार चुनाव जीतने में जरूर सफल रहे। हालांकि, नीतीश कैबिनेट में मुकेश सहनी को जगह दी गई है और वे आज मंत्री पद की शपथ लिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:VIP and HAM joined NDA just before election Santosh Manjhi and Mukesh Sahni became ministers in Nitish government