Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबेतिया: नवलपुर थाने पर हमला, सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर पुलिस की कार्रवाई से नाराजगी, हवाई फायरिंग

बेतिया: नवलपुर थाने पर हमला, सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर पुलिस की कार्रवाई से नाराजगी, हवाई फायरिंग

बेतिया हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Sun, 28 Nov 2021 09:10 PM
बेतिया: नवलपुर थाने पर हमला, सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर पुलिस की कार्रवाई से नाराजगी, हवाई फायरिंग

इस खबर को सुनें

जिला मुख्यालय से बीस किलोमीटर दूर नवलपुर थाना पर रविवार की शाम लोगो ने हमला कर दिया। सैकड़ो की संख्या में पहुंचे लोगों ने थाना पर धावा बोला और तोड़फोड़ की। इस दौरान लोगों ने हवाई फायरिंग होने की भी जानकारी दी है। हालांकि पुलिस ने फायरिंग से इंकार किया है।

ग्रामीण सूत्रों की माने तो यह पूरा मामला सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे से जुड़ा हुआ है। योगापट्टी प्रखंड की ढढ़वा पंचायत में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आमने- सामने थे। रविवार को एक पक्ष ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया। इसके बाद ढढ़वा पंचायत के लोग उग्र हो गए। वे नवलपुर थाना पर पहुंच कर बवाल करने लगे। लोगों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही बरती है। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसके कारण ही एक पक्ष के लोगों ने मारपीट कर जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया। सूचना देने के बाद भी पुलिस समय पर नहीं पहुंची। इसपर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। खबर लिखे जाने तक आक्रोशित लोग थाना के अंदर और बाहर डटे हुए थे। पुलिस हालात को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही थी।

इधर, थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि ढबेलवा और भरथापट्टी के लोगों के बीच जमीन अतिक्रमण का विवाद है। रविवार शाम मुखिया सुनील कुशवाहा ने फोन कर अतिक्रमण की जानकारी दी। मैंने उन्हें सीओ से शिकायत करने को कहा। इसपर उन्होंने पुलिस बल के साथ घटनाथल पर आने को कहा। मेरे साथ एक अन्य को छोड़ शेष पुलिस कर्मी के चुनाव ड्यूटी पर जाने की बात कहने पर मुखिया उग्र हो गए। समर्थकों के साथ पहुंचकर थाने का घेराव किया। तीन घंटे से अधिक समय तक थाने पर हंगामा किया। इस दौरान तोड़फोड़ भी की गई।

थाने पर हमले की जानकारी मिली है। हवाई फायरिंग की सूचना नही है। मैं स्वयं नवलपुर जा रहा हूं। एसडीपीओ सदर मुकुल परिमल पांडेय के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई है। हालात को नियंत्रित कर लिया गया है।
-  उपेंद्र नाथ वर्मा, एसपी, बेतिया।
 

epaper

संबंधित खबरें