ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारस्वतंत्रता दिवस पर चौकसी: जीआरपी ने पटना जंक्शन के चप्पे-चप्पे को खंगाला

स्वतंत्रता दिवस पर चौकसी: जीआरपी ने पटना जंक्शन के चप्पे-चप्पे को खंगाला

जश्ने आजादी की पूर्व संध्या से ही चौकसी बढ़ा दी गई। जीआरपी के जवानों ने रेल थाना प्रभारी रवि प्रकाश सिंह के नेतृत्च में तीन घंटे तक जंक्शन के चप्पे-चप्पे को खंगाला। बम निरोधक दस्ते ने जहां लावारिस...

स्वतंत्रता दिवस पर चौकसी: जीआरपी ने पटना जंक्शन के चप्पे-चप्पे को खंगाला
पटना, हिन्दुस्तान टीमSat, 15 Aug 2020 07:55 AM
ऐप पर पढ़ें

जश्ने आजादी की पूर्व संध्या से ही चौकसी बढ़ा दी गई। जीआरपी के जवानों ने रेल थाना प्रभारी रवि प्रकाश सिंह के नेतृत्च में तीन घंटे तक जंक्शन के चप्पे-चप्पे को खंगाला। बम निरोधक दस्ते ने जहां लावारिस पड़ी वस्तुओं की जांच की। 

वहीं खोजी कुत्ते को सभी प्लेटफार्मों पर घुमाया गया। गोदाम, पार्सलघर, सर्कुलेटिंग एरिया, यात्री प्रतीक्षालयों की भी सघन चेकिंग की गई। जीआरपी ने आने-जाने वाली सभी कोविड-19 स्पेशल ट्रेनों की जांच करते हुए संदिग्ध यात्रियों की तलाशी भी ली। यही नहीं, रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वारों से होकर गुजर रहे यात्रियों की बाडी स्कैन मशीन से भी जांच कर तलाशी ली गई। उनके लगेज भी चेक किये गये। 

जांच के दौरान जीआरपी ने रेलवे परिसर तथा स्टेशन के पास मौजूद वाहनों की एंटी सेबोटाज चेकिंग की। इस दौरान जीआरपी प्रभारी ने वहां मौजूद यात्रियों सहित अन्य लोगों को सुरक्षा तथा ऐहतियात बरतने के बारे में विधिवत जानकारी भी दी। बताया कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दें। यदि कहीं पर कोई लावारिस वस्तु टिफिन, बैग, अटैची पड़ी दिखाई दे तो तत्काल इसकी सूचना दें  और लावारिस वस्तुओं से दूर रहें। 

होटलों व ढाबों में हुई छापेमारी
चौकसी के मद्देनजर पुलिस की ओर से होटलों व ढाबों की भी चेकिंग की गई। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस की ओर से वाहनों की चेकिंग भी की गई। हालांकि देर शाम तक कोई भी संदिग्ध पकड़ा नहीं जा सका था लेकिन पुलिस की चौकसी को देखकर हर कोई चौकन्ना दिखा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें