ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारVideo: सीएम नीतीश ने परिवार संग मनाई छठ, उगते सूर्य को दिया अर्घ्य, व्रतियों से लिया प्रसाद

Video: सीएम नीतीश ने परिवार संग मनाई छठ, उगते सूर्य को दिया अर्घ्य, व्रतियों से लिया प्रसाद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सीएम आवास में उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया। और फिर छठ व्रतियों से प्रसाद भी लिया। उदय होते सूरज को अर्घ्य देने के साथ ही चार दिवसीय छठ का समापन भी हो गया।

Video: सीएम नीतीश ने परिवार संग मनाई छठ, उगते सूर्य को दिया अर्घ्य, व्रतियों से लिया प्रसाद
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 20 Nov 2023 09:29 AM
ऐप पर पढ़ें

उगते सूर्य को अर्घ्य देने का साथ ही छठ महापर्व का आज समापन हो गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आज सुबह सीएम आवास पर सूर्य को अर्घ्य दिया। नीतीश कुमार लोटे में दूध लेकर सूर्य भगवान को अर्घ्य देते दिखे। उन्होंने छठ व्रतियों से प्रसाद भी ग्रहण किया। जिसका वीडियो सामने आया है।

नीतीश कुमार ने अपने भाई-बहनों के परिवार के साथ एक अन्ने मार्ग पर मुख्यमंत्री आवास में पूरी विधि विधान के साथ छठ पूजा की। और लोटे से दूध और जल के साथ उगते सूर्य को अर्घ्य दिया। इस मौके पर उनके परिजन भी मौजूद रहे। जिसके बाद छठ व्रतियों से प्रसाद ग्रहण किया।  

इससे पहले कल रविवार शाम को डूबते सूर्य को सीएम नीतीश ने अर्घ्य दिया था। और बिहार की उन्नति की कामना की थी। साथ ही कहा था कि छठ आत्म अनुशासन का पर्व है। और सुख-शांति और समृद्धि लाने वाला महापर्व है। आज पटना के घाटों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। बांस की टोकरी में पूजा सामग्री के साथ लोग घाटों पर पहुंचे और फिर उगते सूर्य को अर्घ्य दिया। इस मौके पर छठ से गीतों से घाट भी गूंज उठे। साथ ही छठ का भी समापन हो गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें