DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बापू की 150वीं जयंती पर मोतिहारी आएंगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

Venkaiah Naidu, Vice President

चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी वर्ष की तरह जिले में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती भी मनाई जायेगी। दो अक्टूबर से लेकर अगले साल 31 जनवरी तक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। दो अक्टूबर को पीपराकोठी में मुख्य कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू होंगे।

आयोजन समिति के अध्यक्ष चंद्रभूषण पांडेय ने बताया कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर चार महीने तक लगातार कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उपराष्ट्रपति ने पीपराकोठी में आयोजित मुख्य कार्यकम में शिरकत करने की स्वीकृति दे दी है। उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर को ही तुरकौलिया, तेतरिया, जसौली पट्टी, पीपराकोठी, ओलहां, गजपुरा, राजेपुर कोठी, जलहां, सिरनी कोठी, बाला कोठी, मुंशी सिंह कॉलेज और चर्खा पार्क में गांधी स्मृति प्रतीक चिह्नों का शिलान्यास होगा। उस दिन सुबह से ही कार्यक्रम आयोजित होंगे। प्रात: सात बजे प्रभात फेरी निकली जाएगी, जो गांधी मैदान स्थित गांधी बाल उद्यान से निकलकर गांधी चौक होते हुए गांधी स्मारक पहुंचेगी। प्रभातफेरी में स्कूली बच्चों सहित आम जनता की भी भागीदारी होगी।

एलसीडी पर दिखाया जाएगा प्रधानमंत्री का संबोधन
अध्यक्ष ने बताया कि 15 सितम्बर को प्रधानमंत्री के सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े दस बजे तक स्वच्छता अभियान के तहत किये जाने वाले संबोधन को एलसीडी पर दिखाने की व्यवस्था की गई है। राधाकृष्णन भवन,अंजुमन इस्लामिया, वृक्षे स्थान, साईं मंदिर और अरेराज मंदिर में एलसीडी लगाने का प्रबंध किया गया है। बीस अक्टूबर को शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिये गांधी ग्रामों की पदयात्रा भी की जायेगी।

कार्यक्रम के संयोजन के लिये हुई बैठक में समिति के महासचिव डॉ. लालबाबू प्रसाद, डॉ. अरुण कुमार मिश्र, समिति के प्रवक्ता गुलरेज़ शहज़ाद, बसंत मिश्र, जगजीवन पासवान, नीरज कुमार, अखिलेश्वर मिश्र, दीपक कुमार, पवन कुमार व सुधीर पटेल उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vice President Venkaiah Naidu will come to Motihari on 150th birth anniversary Mahatma Gandhi