ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारवैशाली एसपी रविरंजन कुमार का ट्रांसफर; पटना भेजा गया, आईपीएस कार्तिकेय शर्मा को मिली कमान

वैशाली एसपी रविरंजन कुमार का ट्रांसफर; पटना भेजा गया, आईपीएस कार्तिकेय शर्मा को मिली कमान

नीतीश सरकार ने वैशाली एसपी रविरंजन कुमार का तबादला कर दिया है। उनकी जगह 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी कार्तिकेय शर्मा को वैशाली का नया एसपी बनाया गया है।

वैशाली एसपी रविरंजन कुमार का ट्रांसफर; पटना भेजा गया, आईपीएस कार्तिकेय शर्मा को मिली कमान
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटना वैशालीSat, 03 Feb 2024 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद पुलिस और प्रशासनिक स्तर पर तबादलों का दौर जारी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार ने वैशाली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रविरंजन कुमार का तबादला कर दिया है। उन्हें वैशाली से पटना बुला लिया गया है और अपराध अनुसंधान विभाग के एसपी (डी) की जिम्मेदारी दी गई है। उनकी जगह आईपीएस अधिकारी कार्तिकेय के शर्मा को जिला पुलिस की कमान सौंपी गई है। राज्य गृह विभाग ने शनिवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की।

रविरंजन कुमार 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनकी जगह 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी कार्तिकेय के शर्मा को वैशाली का नया एसपी बनाया गया है। रविरंजन के ट्रांसफर को बिहार में हुए सत्ता परिवर्तन और आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का वैशाली जिला चुनावी क्षेत्र रहा है। वह वैशाली के राघोपुर से ही विधायक हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी का साथ छोड़कर एनडीए में वापसी की। इसके बाद सूबे के राजनीतिक समीकरण बदल गए।

इससे पहले पिछले हफ्ते ही राज्य में बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। पूर्णिया, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, अररिया समेत कई जिलों के एसपी बदले गए। अशोक चौधरी को पटना का नया ट्रैफिक एसपी नियुक्त किया गया। वहीं, सागर कुमार को खगड़िया, पूरण झा को नवगछिया, सैयद इमरान मसूद को मुंगेर, अमित सिंह को अररिया, हिमांशु को सहरसा, संदीप सिंह को मधेपुरा, अरविंद प्रताप सिंह को जहानाबाद, उपेंद्र नाथ वर्मा को पूर्णिया, जगन्नाथ रेड्डी को दरभंगा और सुशांत सरोज को बगहा का एसपी बनाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें