ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपुलिस हाजत में युवक की मौत पर बवाल, ग्रामीणों ने थाने पर किया हंगामा; हत्या, आत्महत्या में उलझा मामला

पुलिस हाजत में युवक की मौत पर बवाल, ग्रामीणों ने थाने पर किया हंगामा; हत्या, आत्महत्या में उलझा मामला

परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हो गई जबकि पुलिस आत्महत्या का मामला बता रही है। कस्टडी में मौत या आत्महत्या से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसीलिए बवाल भी हुआ।

पुलिस हाजत में युवक की मौत पर बवाल, ग्रामीणों ने थाने पर किया हंगामा; हत्या, आत्महत्या में उलझा मामला
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,मोतिहारीThu, 20 Jun 2024 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में एक बार फिर पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर बवाल का मामला सामने आया है। घटना पूर्व चंपारण के झड़ोखर थाने की है। युवक बाइक की चोरी के आरोप में में झरोखर थाने के हाजत में बंद था। उसकी पहचान  30 वर्षीय  नन्हक राय के रूप में की गई है। संदेहास्पद स्थिति में गुरुवार की सुबह हाजत में उसकी मौत हो गयी। पुलिस मामले को आत्महत्या से जोड़कर देख रही है जबकि परिजनों का कहना है कि पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हुई है। पुलिस पर आरोप लगा कर परिजनों ने थाने पर और अस्पताल में  बवाल किया। 

इस मामले मे सिकरहना डीएसपी अशोक कुमार ने नन्हक राय को चोरी के आरोप में पकड़ा गया था। उसने हाजत में गले में फंदा डाल आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस के द्वारा आनन फानन में उसे घोड़ासहन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लेकिन  मृतक के परिजनों ने इस बात से साफ साफ इनकार किया है। उन लोगों ने ने पीट पीट कर मार डालने का आरोप थानाध्यक्ष पर लगाते हुए झरोखर थाने पर जमकर हंगामा किया। परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने का विरोध करते हुए घोड़ासहन के अस्पताल में भी हंगामा किया।

बिहार के नवादा में 1 परिवार के 3 महिलाओं की घर में मिलीं लाशें, बेची थी 15 लाख की जमीन; वजह तलाश रही पुलिस

मौके पर मौजूद  डीएसपी अशोक कुमार तथा छौड़ा दानों पुलिस निरीक्षक धनंजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल के द्वारा सख्ती बरतते  हुए सब को शांत करवा दिया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा झरोखर थाने का अब भी घेराव किया जा रहा है। डीएसपी के नेतृत्व में आसपास के सभी थानों के पुलिस अधिकारी और सशस्त्र बल फिलहाल झरोखर में कैंप कर रहे हैं और स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटे हैं। सुरक्षा के नजरिये से थाने पर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है।