ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारइंडिगो के विमान में खराबी, पटना एयरपोर्ट पर 4 घंटे तक हंगामा-VIDEO देखें

इंडिगो के विमान में खराबी, पटना एयरपोर्ट पर 4 घंटे तक हंगामा-VIDEO देखें

पटना से दिल्ली जा रहे इंडिगो के विमान (6 ई 792) में आई तकनीकी खराबी की वजह से पटना एयरपोर्ट पर चार घंटे तक जमकर हंगामा हुआ। अपराह्न साढ़े तीन बजे एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को दो घंटे तक उनके विमान के...

इंडिगो के विमान में खराबी, पटना एयरपोर्ट पर 4 घंटे तक हंगामा-VIDEO देखें
हिन्दुस्तान टीम ,पटनाThu, 17 Oct 2019 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना से दिल्ली जा रहे इंडिगो के विमान (6 ई 792) में आई तकनीकी खराबी की वजह से पटना एयरपोर्ट पर चार घंटे तक जमकर हंगामा हुआ। अपराह्न साढ़े तीन बजे एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को दो घंटे तक उनके विमान के बारे में सही सूचना नहीं मिली तो वे बिफर पड़े और सिक्यूरिटी होल्ड एरिया में नारेबाजी करने लगे। यात्रियों को समझाने की सीआईएसएफ और विमानन कंपनी के प्रतिनिधियों की सारी कोशिशें नाकाम रहीं और अगले दो घंटे तक भी हंगामा चलता रहा।

यात्रियों ने विमानन कंपनी पर सही सूचना नहीं देने, बदसलूकी का भी आरोप लगाया है। देर रात कंपनी की ओर से दूसरे विमान की व्यवस्था करने की बात कहने के बाद यात्री थोड़े शांत हुए। हालांकि दावे के विपरीत रात नौ बजे तक यात्रियों को विशेष विमान में बोर्डिंग नहीं कराया जा सका था। यात्रियों ने ट्िवटर और अन्य सोशल साइट पर भी विमानन कंपनी के खिलाफ भड़ास निकाली है। यात्रियों का कहना है कि कभी ऑपरेशनल तो कभी तकनीकी दिक्कत कह यात्रियों को बरगलाया जाता रहा। यात्रियों की ओर से विमानन कंपनी से सवाल किया गया तो उन्हें धमकी भी दी गई। विमान यात्री राहुल, पुष्कर, रंजीत, आनंद कुमार झा ने कहा कि इंडिगो के कर्मियों की गलत सूचना की वजह से वे देर रात तक पटना में फंसे रहे। 


 

शाम सात बजे बताया गया-विशेष विमान से भेजेंगे 
यात्रियों ने बताया कि शाम सात बजे विमानन कंपनी ने सूचना दी कि यह विमान ग्राउंडेड हो गया है और उन्हें विशेष फ्लाइट से रात नौ बजे भेजा गया। वहीं, इंडिगो के पटना एयरपोर्ट मैनेजर रुपेश कुमार ने बताया कि तकनीकी खराबी से विमानन को ग्राउंडेड करना पड़ा। इससे पहले विमान को ठीक करने की कोशिश की जा रही थी। यात्रियों को संदेशों के जरिए अपडेट भी किया जाता रहा। यात्रियों को यह सूचना भी दी गई कि उन्हें विशेष विमान से रात नौ बजे भेजा जाएगा। सभी यात्रियों के लिए रिफ्रेशमेंट का भी इंतजाम किया गया। 

यात्री बोले-बंधक की तरह किया गया व्यवहार 
यात्री मुन्ना कुमार झा ने बताया कि इंडिगो के कर्मियों को पहले से पता था कि इस विमान में खराबी है लेकिन यात्रियों का सिक्यूरिटी चेक इन करा लिया गया ताकि यात्रा रद्द न कर सकें। इसके बाद हर दस मिनट पर यह सूचना दी जा रही थी कि एयरपोर्ट पर ऑपरेशनल दिक्कतें हैं जो अगले कुछ मिनटों में ठीक कर ली जाएंगी। शाम 4.20 बजे जाने वाली फ्लाइट में जब शाम छह बजे तक यात्रियों की बोर्डिंग नहीं कराई गई तो यात्री आगबबूला हो गए। महिला यात्री मीरा कुमारी ने बताया कि फ्लाइट का अपडेट पूछे जाने पर इंडिगो के कर्मियों की ओर से महिला यात्रियों से बदजुबानी और बदसलूकी भी की गई। यात्री अंकिता ज्योति ने बताया कि रात नौ बजे तक यात्रियों को बंधक बनाकर रखा गया। सिक्यूरिटी होल्ड एरिया में भीड़-भाड़ में यात्री फजीहत झेलते रहे। न तो परिसर से यात्री बाहर निकल सकते थे और न वे सफर कर पा रहे थे। दर्जनों यात्री भूख-प्यास से बिलबिलाते रहे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें