ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारउपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू छोड़ने की अटकलें, BJP बोली- नीतीश सरकार से नाराज नेताओं का स्वागत

उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू छोड़ने की अटकलें, BJP बोली- नीतीश सरकार से नाराज नेताओं का स्वागत

Bihar Politics: बीजेपी ने कुशवाहा को खुला ऑफर दे दिया है। बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि कुशवाहा पहले भाजपा के साथ रह चुके हैं। भले ही उन्होंने दल बदल लिया, लेकिन दिल नहीं बदलता है।

उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू छोड़ने की अटकलें, BJP बोली- नीतीश सरकार से नाराज नेताओं का स्वागत
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 21 Jan 2023 01:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Bihar Politics: जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़ने की अटकलों के बीच बीजेपी का बड़ा बयान सामने आया है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जासवाल ने कहा कि नीतीश कुमार लालू परिवार की गुलामी कर रहे हैं। मगर उनकी पार्टी के दूसरे नेता भी गुलामी करें, यह जरूरी नहीं है। नीतीश के महागठबंधन में जाने से नाराज सभी नेताओं का बीजेपी में स्वागत है। कयास लगाए जा रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 
  
बीजेपी ने कुशवाहा को खुला ऑफर दे दिया है। बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि उपेंद्र कुशवाहा पहले बीजेपी के साथ रह चुके हैं। भले ही उन्होंने दल बदल लिया हो, लेकिन अभी दिल नहीं बदला है। कुशवाहा से एक दिन पहले दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में बिहार बीजेपी के तीन नेताओं ने मुलाकात की थी। इनमें प्रेम रंजन पटेल समेत संजय टाइगर और योगेंद्र पासवान शामिल हैं। 

प्रेम रंजन पटेल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि कुशवाहा की तबीयत खराब होने पर वह उनसे मिलने एम्स गए थे। वे उनके पुराने साथी रहे हैं इसलिए हालचाल जानने पहुंचे। उनसे कुछ मुद्दों पर बात भी हुई है।

उपेंद्र कुशवाहा छोड़ेंगे पार्टी? जेडीयू ने भी बना लिया मन

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शनिवार को कहा कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के परिवार की गुलामी कर रहे हैं। मगर यह जरूरी नहीं कि उनकी पार्टी के सभी नेता लालू परिवार की गुलामी करें। 1990 से 2005 के बीच जंगलराज के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले नीतीश के करीबी नेताओं का बीजेपी में स्वागत है। 

जेडीयू से नाराज हैं उपेंद्र?

बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने मीडिया से बातचीत में डिप्टी सीएम बनने की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि बाद में सीएम नीतीश ने स्पष्ट कर दिया कि आगामी कैबिनेट विस्तार में जेडीयू से किसी को भी डिप्टी सीएम नहीं बनाया जाएगा। इससे पहले भी वे कई मौकों पर पार्टी विरोधी बयान दे चुके हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें