DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › दिलदारनगर में चटकी पटरी से गुजरी उपासना एक्सप्रेस, टला हादसा
बिहार

दिलदारनगर में चटकी पटरी से गुजरी उपासना एक्सप्रेस, टला हादसा

बक्सर। हमारे प्रतिनिधिPublished By: Yogesh Yadav
Wed, 13 Oct 2021 08:38 PM
दिलदारनगर में चटकी पटरी से गुजरी उपासना एक्सप्रेस, टला हादसा

दानापुर रेलखंड के दिलदारनगर स्टेशन के समीप बुधवार को डाउन लाइन की पटरी चटक गई। पटरी चटकने की सूचना मिलते ही रेलवे परिचालन को रोक दिया गया। इससे कई ट्रेनों ने विभिन्न स्टेशनो पर रोक दिया गया। रेलवे इंजीनियरों ने पटरी का मरम्मत करने के बाद रेलवे परिचालनक को शुरु कराया। 

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार की शाम करीब चार बजे डाउन उपासना एक्सप्रेस पोल संख्या 696/34/36 के पास से गुजर रही थी। इसी दौरान रेलवे पटरी चटक गई। संयोग अच्छा रहा कि ट्रेन की स्पीड कम होने के कारण हादसा टल गया। चटकी पटरी से ट्रेन के गुजरने के कारण सिग्नल लालहो गया था। ड्यूटीरत सहायक स्टेशन प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि पटरी चटकने की सूचना मिलते ही वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई।

घटना की जानकारी वरीय अनुभाग अभियंता रेल पथ दिलदारनगर अखिलेश प्रसाद को दी गई। सूचना पर पहुंचे रेल पथ अभियन्त्रण महकमा के लाल जी, रामप्रवेश कुशवाहा, मोहन प्रसाद ने चटके रेल ट्रैक पर क्लैंप बांध कर पटरी को दुरुस्त किया गया। लगभग45 मिनट बाद डाउन रुट से ट्रेनों का परिचालन बहाल किया। इस दौरान डाउन सिकंदराबाद- दानापुर एक्सप्रेस दिलदारनगर जंक्शन और पटना मेमू पैसेंजर ट्रेन को दरौली में रोका गया।

संबंधित खबरें