ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारयूपी चुनाव: बीजेपी-जेडीयू में नहीं बनी बात, केसी त्यागी बोले- कल उम्मीदवारों की सूची होगी जारी

यूपी चुनाव: बीजेपी-जेडीयू में नहीं बनी बात, केसी त्यागी बोले- कल उम्मीदवारों की सूची होगी जारी

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर जदयू और भाजपा में गठबंधन पर अब-तक सहमति नहीं बन सकी है। इसको देखते हुए जदयू ने शुक्रवार को एलान कर दिया है कि वह अपने उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर देगा। जदयू...

यूपी चुनाव: बीजेपी-जेडीयू में नहीं बनी बात, केसी त्यागी बोले- कल उम्मीदवारों की सूची होगी जारी
पटना हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Jan 2022 05:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर जदयू और भाजपा में गठबंधन पर अब-तक सहमति नहीं बन सकी है। इसको देखते हुए जदयू ने शुक्रवार को एलान कर दिया है कि वह अपने उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर देगा। जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि चरणवार उम्मीदवारों की सूची जारी होगी। पहली सूची शनिवार दोपहर में जारी होगी। 

त्यागी ने कहा कि भाजपा के साथ समझौते का अब-तक कोई संदेश उनके पास नहीं आया है। इसलिए बैठक बुलाकर पहली सूची पर निर्णय लेकर प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से इसे जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की 51 सूची तैयार की गई है, पर पहली सूची में ये सभी नाम नहीं होंगे। 

मालूम हो कि बुधवार को दिल्ली में जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के 51 उम्मीदवारों की सूची को फाइनल किया गया था। तब, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा था कि भाजपा से उनकी सकारात्मक बात चल रही है। उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश में साथ चुनाव लड़ने पर जदयू और भाजपा का समझौता हो जाएगा। वहीं, ललन सिंह ने उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष को कहा था कि एक-दो दिनों के इंतजार के बाद आप उम्मीदवारों की सूची को जारी कर देंगे। 

मुकेश सहनी की विकास शील इंसान पार्टी (वीआईपी) द्वारा उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने पर वरिष्ठ भाजपा नेता व राज्य के उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि यूपी में बहुत सी पार्टियां लड़ रही हैं, इसकी चिंता बीजेपी कहाँ करती है। सैंकड़ों पार्टी सैंकड़ों जगह चुनाव लड़ती हैं, इससे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता। बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी के हाल के बयान और उनसे राजद नेता की मुलाकात को लेकर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कौन क्या बयान देता है, इससे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता। मुकेश सहनी की तरफ़ से तेजस्वी को छोटा भाई बताए जाने पर कहा कि रिश्ता-रिश्ता होता है, लेकिन इससे क्या फर्क पड़ता है। बिहार सरकार मज़बूती से चल रही है और आगे भी मजबूती से चलेगी। जेडीयू के साथ यूपी में गठबंधन के मुद्दे पर शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि वह केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य भी हैं और इस बारे में उनकी कोई बातचीत नहीं हुई है। इस बारे में बिना पूछे प्रतिक्रिया नहीं दे सकता। लेकिन एनडीए के उम्मीदवार क़रीब -क़रीब तय हो गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें