ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपाकिस्तान से प्रेम रखने वाले भारत पर बोझ न बनें, कांग्रेस-राजद समर्थकों से यूपी CM योगी की दो टूक

पाकिस्तान से प्रेम रखने वाले भारत पर बोझ न बनें, कांग्रेस-राजद समर्थकों से यूपी CM योगी की दो टूक

योगी ने कहा कि बिहार कभी ज्ञान और विज्ञान की धरती रहा है, जिसे राजद और कांग्रेस वालों ने रसातल में पहुंचा दिया। पिछड़े वर्ग का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं, जो संविधान के खिलाफ है।

पाकिस्तान से प्रेम रखने वाले भारत पर बोझ न बनें, कांग्रेस-राजद समर्थकों से यूपी CM योगी की दो टूक
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,छपराSat, 18 May 2024 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाक से प्रेम रखने वाले भारत के लिए बोझ न बनें और वे तत्काल पाक की गलियों में जाकर राशन के लिए लाइन में खड़े हो जाएं। सारण लोकसभा सीट के अमनौर स्थित धरहरा मैदान में शुक्रवार को एनडीए प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सारण की पावन धरती को नमन कर बिहार के गौरवशाली अतीत को याद किया। योगी ने अपने भाषण में लालू प्रासद यादव और राहुल गांधी पर खूब चुटकी ली। सारण में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होने वाला है।

योगी ने कहा कि बिहार कभी ज्ञान और विज्ञान की धरती रहा है, जिसे राजद और कांग्रेस वालों ने रसातल में पहुंचा दिया था। उन्होंने कांग्रेस व राजद पर हमला करते हुए कहा कि राजद व कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण की बात कर देश को विभाजित करना चाहते हैं और पिछड़े वर्ग का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं, जो संविधान के खिलाफ है। 

कभी खुद CM बन जाते, कभी पत्नी को बनाते, अब बेटे-बेटी को सेट करने की राजनीति;  लालू पर बरसे नीतीश 

आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए आदित्यनाथ योगी ने कहा कि राजद और कांग्रेस वाले पिछड़े वर्ग के लोगों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं। जो भाजपा नहीं होने देगी। योगी ने कहा कि चार चरणों का चुनाव बीत जाने के बाद पूरे देश में मोदी की लहर नहीं बल्कि सुनामी चलने लगी है। अब यह तय हो गया है कि तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश से पिछले कुछ साल के अंदर उन्होंने माफिया राज को समाप्त कर दिया है और अब वहां हिंदू के पर्व त्योहारों पर दंगे नहीं होते हैं बल्कि अब यूपी में रंगोत्सव और दीपोत्सव होता है।योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार का काफी गहरा संबंध है। उत्तर प्रदेश वालों का बिहार में ननिहाल पड़ता है क्योंकि माता जानकी बिहार की ही रहने वाली थी। सभा को केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व निवर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूडी ने भी संबोधित किया।