ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकेंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बोले, कोरोना काल में एनसीसी का अहम योगदान

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बोले, कोरोना काल में एनसीसी का अहम योगदान

कोविड काल में हिन्दुस्तान को जो सफलता मिली है, उसमें एनसीसी ने बड़ा योगदान दिया है। एनसीसी ने हर प्रकार से सेवा की। एनसीसी ने अपना योगदान घरों, सड़कों, गांवों, अस्पतालों और जनजागृति में दिया। ये...

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बोले, कोरोना काल में एनसीसी का अहम योगदान
पटना, हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Nov 2020 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड काल में हिन्दुस्तान को जो सफलता मिली है, उसमें एनसीसी ने बड़ा योगदान दिया है। एनसीसी ने हर प्रकार से सेवा की। एनसीसी ने अपना योगदान घरों, सड़कों, गांवों, अस्पतालों और जनजागृति में दिया। ये बातें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने गांधी मैदान में बिहार एवं झारखंड एनसीसी निदेशालय की ओर से आयोजित एनसीसी दिवस पर कही। 

उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों को संविधान ने जो अधिकार दिया है, उन सारे अधिकारों को आज एनसीसी ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से प्रदर्शित किया। इस अधिकार से देश के लोग काफी अपरिचित हैं। आजादी के बाद भी अबतक अधिकार कुछ लोगों तक ही पहुंच पाया है। इसे सबों तक पहुंचाना और देशवासियों के मन में कर्तव्यबोध कराना है। हमारा अधिकार तभी सुरक्षित होगा जब हम अधिकार के लिए काम करेंगे। हमारा संविधान पथ दर्शक है।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सामाजिक गतिविधियों में कैडेट की भागीदारी प्रशंसनीय रही है। एनसीसी कैडेट्स को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार के स्तर से जो भी होगा बात करेंगे। मेजर जेनरल एम इन्द्रबालन ने बिहार और झारखंड के कैडेटों द्वारा किए गए सामाजिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी और कहा कि वे बिहार और झारखंड में एनसीसी को बढ़ावा देने के लिए सदैव तत्पर हैं। पटना के सभी बटालियनों के लगभग 2000 कैडेट्स इसमें शामिल हुए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें