DA Image
23 अप्रैल, 2021|8:39|IST

अगली स्टोरी

GOOD NEWS: दरभंगा से इन शहरों के लिए नवंबर से शुरू होगी उड़ान सेवा

मिथिलावासियों का वर्षों का सपना साकार होने का समय करीब आ चुका है। केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत दरभंगा के विद्यापति एयरपोर्ट से नवंबर के पहले सप्ताह में हवाई सेवा की शुरुआत हो जाएगी। इसकी घोषणा शनिवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की। वे दरभंगा हवाई अड्डे पर उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

पुरी ने कहा कि दरभंगा से फिलहाल दिल्ली, मुम्बई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध होगी। इसके लिए 30 सितंबर से पहले बुकिंग शुरू हो जाएगी। आगामी छठ पर्व में लोग हवाई जहाज से दरभंगा आ सकेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना और बाढ़ के कारण काम में कुछ विलंब हुआ है। लेकिन दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू होने का प्रधानमंत्री का सपना अब साकार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां के लोग लंबे समय से उड़ान सेवा की मांग कर रहे थे। अब हम उड़ान शुरू होने की तिथि की घोषणा करने की स्थिति में पहुंच गए हैं। जल्द ही आधिकारिक रूप से भी इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

पुरी सुबह करीब 10 बजे हेलीकॉप्टर से हवाई अड्डे पर पहुंचे और अधिकारियों से कार्य प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने रनवे, टर्मिनल भवन, एप्रोच रोड आदि का बारीकी से अवलोकन किया। इसके बाद उन्होंने हवाई अड्डा के अतिथि गृह में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के डीजीएम वीके चानना ने कहा कि टर्मिनल का कार्य लगभग अंतिम चरण में है। 

चानना ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से उन्हें बताया कि 15 हजार स्क्वायर फीट के टर्मिनल भवन तथा दो ई-737 जहाज के लिए एप्रोन एरिया पर कार्य चल रहा है। उन्होंने नक्शे के माध्यम से पूरे हवाई अड्डा क्षेत्र में चल रहे कार्य से केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आगामी 31 अक्टूबर तक हर हाल में सभी कार्य पूरे हो जाएंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:union civil aviation minister hardeep singh puri said flight service from darbhanga airport to delhi mumbai and bangalore will start from first week of november