ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबेरोजगारी से सबसे अधिक हिंदू प्रभावित, सत्ता में आने पर अग्निवीर को खत्म कर देंगे: तेजस्वी यादव

बेरोजगारी से सबसे अधिक हिंदू प्रभावित, सत्ता में आने पर अग्निवीर को खत्म कर देंगे: तेजस्वी यादव

Bihar Lok Sabha Elections 2024: हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव ने बड़ी बेबाकी के साथ सवालों का जवाब दिया। तेजस्वी ने कहा कि बेरोजगारी से सबसे अधिक हिंदू प्रभावित हैं।

बेरोजगारी से सबसे अधिक हिंदू प्रभावित, सत्ता में आने पर अग्निवीर को खत्म कर देंगे: तेजस्वी यादव
Malay Ojhaसुनेत्रा चौधरी एचटी,पटनाSun, 28 Apr 2024 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपनी चुनावी सभाओं के दौरान बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। इस बीच हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ खास बातचीत के दौरान कई सवालों का का जवाब दिया। तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जनता से किए गए वादों को पूरा नहीं कर पाने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी घबराए हुए हैं। एक सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा कि भारत में हिंदू बहुसंख्यक हैं। बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई के सबसे अधिक हिंदू ही प्रभावित हैं। तेजस्वी ने ऐलान करते हुए कहा कि सत्ता में आने पर अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे। 

पीएम पर हमल बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि हमें पहले ही पता था कि नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुस्लिम और सनातन धर्म जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच आएंगे। उन्होंने कहा कि जनता को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री अपने 10 वर्षों के शासन के दौरान सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसी कोई बात अपनी चुनावी सभाओं के दौरान नहीं की। 

मैं रोजगार-नौकरी की बात करता हूं, पीएम हिंदू-मुस्लिम करते हैं; तेजस्वी के निशाने पर नरेंद्र मोदी

सूरत में बीजेपी उम्मीदवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जाने और चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा कि हमें इस बात की चिंता है कि वे लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। संवैधानिक संस्थाओं को ऐसी बातों का ध्यान रखना चाहिए और हम इस मुद्दे को बार-बार उठा भी रहे हैं।

एक अन्य सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा कि एनडीए दोहरी सत्ता विरोधी लहर से जूझ रहा है। जतना पूछती है कि डबल इंजन सरकार ने पिछले दशक में हमारे लिए क्या किया है। सोशल मीडिया पर 2014, 2015, 2019 और 2020 के पीएम मोदी के भाषणों की रिकॉर्डिंग चला रही है और सवाल कर रही है कि जो उन्होंने वादा किया था, उनका क्या हुआ। तेजस्वी ने दावा करते हुए कहा कि बिहार दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के सवालों का सामना नहीं कर सकते हैं।

लालू ने बिहार के साथ 15 साल तक मजाक ही तो किया है, सम्राट चौधरी के निशाने पर तेजस्वी

चुनावी सभाओं में अग्निवीर का मुद्दा उठाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा कि रेलवे या सेना के लोग जानते हैं कि चार साल में आधा समय ट्रेनिंग पर खर्च हो जायेगा। चार साल बाद वे क्या करेंगे? न पेंशन है, न शहीद का दर्जा। लोग उम्मीद करते हैं कि विपक्ष इस योजना के खिलाफ बोलेगा और हमने ऐसा ही किया है और अगर हम सत्ता में आए तो हम इसे खत्म भी कर देंगे।

दो राज्यों के मुख्यमंत्री (दिल्ली के अरविंद केजरीवाल और झारखंड के हेमंत सोरेन) जेल में हैं, क्या विपक्षी नेताओं पर इसका कोई असर पड़ेगा? इस सवाल का जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा कि जैसा कि मैंने पहले बताया, एनडीए बैकफुट पर है। उन्होंने विपक्षी नेताओं को परेशान करने के लिए हर संभव कोशिश की है। हालाकि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और इसने हम सभी को एकजुट होकर और मजबूती से लड़ने के लिए प्रेरित भी किया है।

बहन रोहिणी अचार्य को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा कि वह बहुत अच्छा काम करेंगी और उन्हें काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। विपक्षी नेता उन पर हमला कर रहे हैं क्योंकि उनकी लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। तेजस्वी ने यह भी कहा कि रोहिणी व्यक्तिगत और राजनीतिक तौर पर बहुत मजबूत हैं और चुनाव में जीत हासिल करेंगी।