DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  एक सट्टेबाजी में तो दूसरा लड़कियों पर पैसे उड़ाते थे दो शातिर चोर, पुलिस ने कोलकाता में किया गिरफ्तार 

बिहारएक सट्टेबाजी में तो दूसरा लड़कियों पर पैसे उड़ाते थे दो शातिर चोर, पुलिस ने कोलकाता में किया गिरफ्तार 

पटना। मुख्य संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Thu, 10 Jun 2021 10:47 PM
एक सट्टेबाजी में तो दूसरा लड़कियों पर पैसे उड़ाते थे दो शातिर चोर, पुलिस ने कोलकाता में किया गिरफ्तार 

पुलिस की दबिश बढ़ने पर पटना के दो शातिर चोर कोलकाता भाग गये लेकिन चोरी करना नहीं छोड़ा। दोनों कोलकाता में आयोजित होने वाले शादी समारोह में कीमती गहनों की चोरी करने लगे लेकिन दो दिन पूर्व दोनों कोलकाता पुलिस के हत्थे चढ़ गये। पकड़े गये शातिरों में मो. कासिम उर्फ राजू दीघा थाना क्षेत्र के एसआईटी कॉलोनी तथा मो. कैफ सुल्तानगंज का रहनेवाला बताया गया है।

कोलकाता पुलिस दोनों शातिरों को लेकर गुरुवार की सुबह पटना पहुंची। इसके बाद शातिरों की निशानदेही वर कोलकाता पुलिस ने दीघा, सुल्तानगंज समेत कई अन्य जगहों पर छापेमारी की लेकिन पुलिस को कुछ खास हाथ नहीं लगा। पुलिस ने उनके परिवार वालों से भी पूछताछ की, तो पता चला कि चोरी किये गये सोना को बेचने के बाद जो पैसा मिला उसमें से एक ने अपने परिवार को एक लाख रुपये भेजा था। पुलिस के अनुसार दोनों के खिलाफ हावड़ा में तीन केस दर्ज हैं। कुछ दिन पूर्व दोनों एक शादी वाले घर से करीब 500 ग्राम सोने के जेवरात चुराकर भाग गये थे। दोनों के गिरोह में कई और शातिर हैं, जो लॉकर तोड़ने में माहिर हैं। सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीर के आधार पर दोनों पकड़े गये।

अय्याशी व सट्टेबाजी करते थे शातिर
कोलकाता पुलिस के मुताबिक दोनों शातिर सिर्फ सोने के ही जेवरात चुराते थे। कई चोरियों को अंजाम देकर इन शातिरों द्वारा लाखों रुपये डकारे गये और इन पैसों से शातिरों ने खूब मौज मस्ती की। एक शातिर लड़कियों के साथ अय्याशी करता था तो दूसरा सट्टेबाजी में पैसा लगाता था। कोलकाता पुलिस ने बताया कि दोनों शातिरों के खिलाफ पटना के विभिन्न थानों में केस दर्ज हैं। दरअसल मो. कासिम पहले साइकिल चोरी करता था। बाद में वह पटना के घरों में चोरियां करने लगा। बाद में मो. कैफ के साथ मिलकर वह चोरी करने लगा। बुद्धा कॉलोनी, सुल्तानगंज, दीघा, समेत पटना के अन्य थानों में केस दर्ज होने पर दोनों शातिर पटना से भागकर कोलकाता पहुंच गये और वहीं पर चोरी करने लगे।

संबंधित खबरें