ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारCOVID-19 : बिहार में दो और पॉजीटिव, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या हुई छह

COVID-19 : बिहार में दो और पॉजीटिव, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या हुई छह

बिहार के कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढ़कर छह हो गई है। बुधवार को मुंगेर निवासी दो और मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया। पटना के अगमकुआं स्थित आरएमआरआई जांच केंद्र ने इसकी पुष्टि की है। दोनों पॉजीटिव...

COVID-19 : बिहार में दो और पॉजीटिव, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या हुई छह
हिन्दुस्तान टीम , पटना।Thu, 26 Mar 2020 07:03 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढ़कर छह हो गई है। बुधवार को मुंगेर निवासी दो और मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया। पटना के अगमकुआं स्थित आरएमआरआई जांच केंद्र ने इसकी पुष्टि की है।

दोनों पॉजीटिव मरीज राज्य के पहले कोरोना पॉजीटिव सैफ अली के करीबी हैं। सैफ की चार दिन पहले पटना एम्स में  मौत हो गई थी। मुंगेर के सिविल सर्जन ने संदेह के आधार पर परिवार के 6 सदस्यों के अलावा उसके संपर्क में आए 62 लोगों का सैंपल भेजा था। अभी कुछ सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। उसके अन्य रिश्तेदारों पर भी स्वास्थ्य विभाग नजर रख रहा है। राज्य के छह पॉजीटिव में तीन मुंगेर और तीन राजधानी पटना के हैं। 

38 सैंपल की जांच जारी
अगमकुआं स्थित आरएमआरआई में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की संख्या बुधवार को 131 पहुंच गई। बुधवार की देर शाम तक 128 सैंपल की जांच रिपोर्ट आ गई, जिनमें दो सैंपल पॉजीटिव मिले हैं। बाकी रिपोर्ट निगेटिव है। वहीं तीन नमूनों की जांच जारी है। मंगलवार को संस्थान में 82 सैंपल जांच के लिए आए थे, जिनमें पटना सिटी इलाके के एक युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव पायी गई थी। युवक का इलाज एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें