ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार : चमकी बुखार से दो और बच्चों की मौत, तीन नए भर्ती

बिहार : चमकी बुखार से दो और बच्चों की मौत, तीन नए भर्ती

एसकेएमसीएच में शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक चमकी-बुखार से पीड़ित पांच नये मरीजों को भर्ती कराया गया। इनमें से दो बच्चों की मौत शनिवार की सुबह हो गई। मृतकों की पहचान मोतीपुर थाना के जुबेदा गांव के...

बिहार : चमकी बुखार से दो और बच्चों की मौत, तीन नए भर्ती
हिन्दुस्तान प्रतिनिधि, मुजफ्फरपुर।Sat, 07 Sep 2019 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

एसकेएमसीएच में शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक चमकी-बुखार से पीड़ित पांच नये मरीजों को भर्ती कराया गया। इनमें से दो बच्चों की मौत शनिवार की सुबह हो गई। मृतकों की पहचान मोतीपुर थाना के जुबेदा गांव के दो वर्षीय शिवम कुमार व कांटी थाना के मनोरथ गांव के छह माह के अनोज कुमार के रूप में हुई।

अनोज को शुक्रवार की शाम व शिवम को देर रात भर्ती कराया गया था। शनिवार को भर्ती अन्य बच्चों का इलाज पीआईसीयू में चल रहा है। वहीं पहले से भर्ती आठ एईएस पीड़ित बच्चों की स्थिति में अबतक सुधार नहीं है। डॉक्टरों की टीम इन बच्चों पर निगरानी रख रही है।

एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने बताया कि शुक्रवार की शाम से पांच नये मरीजों को भर्ती किया गया। तेज बुखार के साथ चमकी की शिकायत है। इनमें दो बच्चे की मौत हो गई है। मृत बच्चों को एईएस नहीं था। अन्य बच्चों के ब्लड सैंपल पैथोलॉजिकल जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट मिलने पर बीमारी स्पष्ट हो सकेगी। वहीं दो बच्चे में एईएस की पुष्टि हुई है। पूर्व से छह एईएस के मरीजों का पीआईसीयू में इलाज किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें