ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपुलिस रेड में बरामद हुए 250 जिंदा कारतूस, कारोबारी ने कबूला सैनिक भाई बेचने के लिए भेजता था

पुलिस रेड में बरामद हुए 250 जिंदा कारतूस, कारोबारी ने कबूला सैनिक भाई बेचने के लिए भेजता था

बिहार के सरहरसा में इन दिनों पुलिस अवैध हथियारों के खिलाफ जोरदार अभियान चला रही है। एक कारोबारी के घर से 250 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। उसने कबूला कि ये कारतूस उसका सैनिक भाई बेचने के लिए भेजता था।

पुलिस रेड में बरामद हुए 250 जिंदा कारतूस, कारोबारी ने कबूला सैनिक भाई बेचने के लिए भेजता था
Ratanहिन्दुस्तान,सहरसाMon, 24 Jun 2024 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों सहरसा पुलिस अपने जिले में अवैध हथियार व कारतूस के तस्करों के खिलाफ अभियान चला रही है। इस अभियान में पुलिस ने एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है। उसके पास से भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। चौकाने वाली बात यह है कि कारोबारी का भाई सेना में है। वही अपने भाई को कारतूस लाकर बिक्री करने के लिए देता था। 

कासनगर थाना के अधिकारी पुअनि सत्येन्द कुमार को जिला की आसूचना इकाई से गुप्त सूचना मिली थी कि कैलाश मेहता के घर अवैध हथियार मौजूद हैं। इस सूचना के आधार पर कासनगर थाना की पुलिस और जिला आसूचना इकाई के अधिकारियों ने मिलकर छापा मारा। रेड के दौरान मेहता के घर के दीवान पलंग के अंदर से भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए। 

कैलाश ने कारतूसों को प्लास्टिक के बैग में बंद करके रखा हुआ था। पुलिस की टीम ने गिने तो कारतूस की संख्या 250 निकली। इन पकड़े गए कारतूसों के आधार पर पुलिस ने कैलाश को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि कारतूस उसका सगा भाई उदय मेहता लाकर देता है। उदय इस समय सेना में काम करता है। 

इस पूरे मामले की जानकारी सिमिरीबख्तियारपुर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सिमिरीबख्तियारपुर एसडीपीओ मुकेश ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि हमने गुप्त सूचना के आधार पर जिले के कई हिस्सों में छापेमारी की है। इससे हमें बड़ी सफलता मिली है। हम इस तरह की छापेमारी आगे भी करते रहेंगें ताकि जिले में किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधियों को फलने-फूलने का मौका न मिले।