ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के बेगूसराय में सरस्वती मूर्ति विसर्जन में दो छात्रा की मौत, बाल-बाल बचे कई बच्चे; ऐसे हुआ हादसा

बिहार के बेगूसराय में सरस्वती मूर्ति विसर्जन में दो छात्रा की मौत, बाल-बाल बचे कई बच्चे; ऐसे हुआ हादसा

नदी किनारे उबर खाबर सड़क होने की वजह से ट्रैक्टर की ट्राली पलट गई। कई बच्चे इसकी चपेट में आ गए। घायल छात्र-छात्राओं को अस्पताल भेजा गया लेकिन स्वीटी और सोनम को नहीं बचाया जा सका।

बिहार के बेगूसराय में सरस्वती मूर्ति विसर्जन में दो छात्रा की मौत, बाल-बाल बचे कई बच्चे; ऐसे हुआ हादसा
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,बेगूसरायSat, 17 Feb 2024 11:25 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के बेगूसराय में सरस्वती पूजा के दौरान दो छात्राओं की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई अन्य बच्चे घायल हो गए।  शुक्रवार की शाम मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन के दौरान यह हादसा हुआ।  घटना बेगूसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र अंतर्गत बगरस गांव की है।  बच्चियों की मौत से पूरे इलाके में पूजा का माहौल माता में बदल गया।

मरने वाली छात्रों की पहचान ग्रामीण अमरजीत कुमार के 17 साल की बेटी स्वीटी कुमारी और शिवजी ठाकुर की 14 साल की बेटी सोनम कुमारी के रूप में हुई है। ट्रैक्टर की ट्राली पलटने से यह हादसा हुआ। घटना में कई बच्चे घायल हो गए जिनमें मनोहर महतो के पुत्र मयंक कुमार, संजय महतो की बेटी सुनैना कुमारी, गरीब महतो की बेटी संध्या, मोहित महतो की पुत्री कामिनी कुमारी, कैलाश महतो की बेटी मनीषा, देवनारायण महतो की पुत्री पूनम कुमारी और मनोज गोस्वामी की बेटी दुर्गा कुमारी शामिल हैं। 

बिहारः  घर में सो रहे दो बच्चे जिंदा जल गए; शॉट सर्किट से  लगी आग, मौत से इलाके में मातम
 

बताया जाता है कि गांव के एक कोचिंग सेंटर में हर साल सरस्वती पूजा होती है।  शुक्रवार को मां की प्रतिमा का विसर्जन होना था। ट्रैक्टर पर मूर्ति को  चढ़ाकर ले जाया जा रहा था। इससे पहले गांव में विसर्जन जुलूस निकाला गया।  नदी किनारे उबर खाबर सड़क होने की वजह से ट्रैक्टर की ट्राली पलट गई।  कई बच्चे इसकी चपेट में आ गए। घायल छात्र-छात्राओं को अस्पताल भेजा गया लेकिन स्वीटी और सोनम को नहीं बचाया जा सका।। बाकी बच्चों का इलाज कराया जा रहा है।  डॉक्टर ने बताया है कि उनके स्थिति ठीक है। जरूरत पड़ी तो बेहतर इलाज के लिए रेफर किया जाएगा।

दरभंगा में मूर्ति विसर्जन बवाल में 30 से ज्यादा धराए; भागलपुर, छपरा, भोजपुर, शेखपुरा में भी झड़प

इस हादसे में ग्रामीणों का बेहतर सूझबूझ और जागरुकता का परिचय दिया वरना कई की मौत हो सकती थी।  ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी बच्चे की जान बचाई गई। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और खुद भी राहत बचाव में भिड़ गए। एसपी मनीष कुमार ने बताया कि बखरी थाना क्षेत्र के बगरस में एक निजी कोचिंग संस्थान में सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलट जाने से दो छात्रा की मौत हो गई है और आधा दर्जन छात्र-छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मृतक छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने की मांग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें