DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारनीतीश सरकार के मंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी समेत 2 गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में किया अरेस्ट

नीतीश सरकार के मंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी समेत 2 गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में किया अरेस्ट

गोपालगंज हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Sat, 23 Oct 2021 06:57 PM
नीतीश सरकार के मंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी समेत 2 गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में किया अरेस्ट

संसद भवन में प्रवेश के लिए फर्जी पास बनाने के मामले में सूबे के खनन  एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव को गिरफ्तार करने के बाद शनिवार को बिहार के गोपालगंज जिले के पुरानी चौक से एक साइबर कैफे संचालक महेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आप्त सचिव बबलू आर्या को तीन दिन पूर्व दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। उस पर संसद भवन में प्रवेश को लेकर फर्जी पास बनवाने का आरोप है। 

मामले में गोपालगंज के जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने गृह मंत्री, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और लोकसभा स्पीकर से लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। यह शिकायत 3 सितंबर 2021 को कराई गई थी। डॉ. सुमन ने बताया कि उनके फर्जी हस्ताक्षर और गलत तरीके से लेटर पैड का इस्तेमाल कर बबलू आर्य के द्वारा 3 जून 2019 से 2 जून 2020 तक संसद भवन में प्रवेश पत्र बनाया गया था। इसी को लेकर उन्होंने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। क्योंकि यह देश के सुरक्षा से जुड़ा मामला था। शिकायत के बाद मामले की दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की थी। आप्त सचिव बबलू आर्या को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस उसे लेकर गोपालगंज पहुंची। फिर उसकी निशानदेही पर साइबर कैफे संचालक को गिरफ्तार कर लिया। 

एसपी आनंद कुमार ने बताया कि संसद भवन में प्रवेश को लेकर फर्जी प्रवेश पत्र बनाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के आप्त सचिव की गिरफ्तारी के बाद साइबर कैफे संचालक को गिरफ्तार कर उसे अपने साथ दिल्ली लेकर रवाना हो गई। गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है। 

इधर, खनन व भूतत्व मंत्री जनक राम ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने करीब एक माह पूर्व ही उसे अपने आप्त सचिव से हटा दिया था। मामले की जांच कर दोषी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें