ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुजफ्फरपुर: बाजार समिति में ट्रक चालकों को चाकू मार लूटा, सड़क पर आगजनी, पुलिस ने व्यवसायियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

मुजफ्फरपुर: बाजार समिति में ट्रक चालकों को चाकू मार लूटा, सड़क पर आगजनी, पुलिस ने व्यवसायियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना के बाजार समिति परिसर में शनिवार की रात बाइक सवार अपराधियों ने जम्मू से सेब लोड ट्रक लेकर पहुंचे दो चालकों से चाकू की नोक पर लूटपाट की। विरोध करने पर जम्मू के जिंदर...

मुजफ्फरपुर: बाजार समिति में ट्रक चालकों को चाकू मार लूटा, सड़क पर आगजनी, पुलिस ने व्यवसायियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
मुजफ्फरपुर हिन्दुस्तान टीमSun, 31 Oct 2021 09:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना के बाजार समिति परिसर में शनिवार की रात बाइक सवार अपराधियों ने जम्मू से सेब लोड ट्रक लेकर पहुंचे दो चालकों से चाकू की नोक पर लूटपाट की। विरोध करने पर जम्मू के जिंदर आरएस पुरा निवासी योगेंद्र पाल व पंजाब के गिरधारी लाल को चाकू मारकर घायल कर दिया। उनके पास से 10 हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया। वारदात को अंजाम दो बाइक सवार छह अपराधी फरार हो गए। 

घटना के विरोध में रविवार को बाजार समिति के व्यवसायियों ने दरभंगा एनएच पर उतरकर बवाल किया। पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाकर नारेबाजी की। आगजनी कर प्रदर्शन किया। सड़क पर ट्रकों को बेतरतीब ढंग से खड़ा कर जाम कर दिया। सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक बवाल चला। समझाने व आश्वासन पर भी जब व्यवसायी मौके से नहीं हटे तो पुलिस ने सख्ती बरतते हुए लाठीचार्ज कर दिया। व्यवसायियों को खदेड़-खदेड़कर पीटा।

इस दौरान दस लोगों को हिरासत में लिया गया। बवाल की सूचना पर नगर डीएसपी रामनरेश पासवान व एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश भी मौके पर पहुंचे। बाजार समिति की सुरक्षा व्यवस्था का आकलन किया। दोनों अधिकारियों ने अहियापुर थाने पर बैठक कर आगे की कार्रवाई के लिए रणनीति तय की। नगर डीएसपी ने बताया कि अहियापुर थानेदार को बाजार समिति की सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिए गए हैं। रात्रि पेट्रोलिंग की जांच और औचक निरीक्षण कर रिपोर्ट तलब की गई है। एफआईआर दर्जकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

इससे पहले घटना में गंभीर रूप से घायल योगेंद्र पाल के कराहने पर दुकानदार व अन्य ट्रक चालक जुटे। उसे इलाज के लिए एसकेएमसीच में भर्ती कराया। वहां एसकेएमसीच चौकी प्रभारी जमादार सुमनजी झा ने बयान दर्ज कर थाने को भेजा। इस आधार पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 

जीरोमाइल-बखरी रोड में लगा जाम

बाजार समिति गेट के सामने बवाल से यातायात ठप हो गया। जीरोमाइल-बखरी रोड में वाहनों की कतार लग गई। बाइक सवारों से भी प्रदर्शनकारी उलझ गए। हाथपाई की नौबत तक आयी। हालांकि, स्थानीय लोगों ने संयम के साथ काम लिया। जाम से दरभंगा रूट अधिक प्रभावित नहीं हुआ। बस या अन्य वाहन मेडिकल की ओर से बखरी निकलते रहे। 

दो दिन पहले भी हुई थी लूटपाट

व्यवसायियों ने आरोप लगाया कि बाजार समिति से अहियापुर थाना महज 500 मीटर की दूरी पर है, लेकिन पुलिस का अपराधियों पर नियंत्रण नहीं है। इससे व्यवसायी सुरक्षित नहीं हैं। दो दिन पहले एक व्यवसायी की दुकान में घुसकर चाकू व पिस्टल की नोक पर लूटपाट की गई थी। इसके बावजूद पुलिस गश्त में लापरवाही बरती जाती है। बाजार समिति में आधा दर्जन से अधिक व्यवसायियों की हत्याएं भी हो चुकी हैं। 

स्मैकियों का लगता है जमावड़ा

बाजार समिति परिसर में स्मैकियों ने अड्डा बना रखा है। व्यवसायी स्मैकियों को परिसर से भगाते हैं। इससे नाराज होकर स्मैकिये वारदात की धमकी देते हैं। व्यवसायियों को आशंका है कि वे ही उनलोगों व चालकों को निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें