Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार: 6 वर्ष से जिलों में जमे सिपाही से इंस्पेक्टर तक का होगा तबादला, 10 दिनों का दिया गया समय

बिहार: 6 वर्ष से जिलों में जमे सिपाही से इंस्पेक्टर तक का होगा तबादला, 10 दिनों का दिया गया समय

हीटी,पटनाSudhir Kumar
Mon, 29 Nov 2021 09:12 AM
बिहार: 6 वर्ष से जिलों में जमे सिपाही से इंस्पेक्टर तक का होगा तबादला, 10 दिनों का दिया गया समय

इस खबर को सुनें

जिला पुलिस में 6 वर्ष से अधिक से जमे सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक बदले जाएंगे। रूटीन व्यवस्था के तहत यह तबादले होंगे। डीजीपी ने जिला अवधि पूर्ण कर चुके पुलिसकर्मियों के तबादले का आदेश 10 दिनों में जारी करने का फरमान दिया है।

पुलिस मैनुअल के तहत सिपाही से इंस्पेक्टर तक किसी जिला बल में कार्यकाल 6 वर्ष के लिए निर्धारित है। ऐसे में इस अवधि को पूर्ण कर चुके पुलिस कर्मियों के तबादले को लेकर डीजीपी ने सभी रेंज आईजी और डीआईजी को आदेश जारी किया है। आदेश के तहत 31 दिसम्बर 2021 को कटऑफ डेट मानते हुए जन पुलिसकर्मियों की जिला अवधि पूर्ण हो चुकी है उनके तबादले के आदेश 10 दिनों में जारी करने को कहा गया है। वहीं पंचायत चुनाव पूर्ण होने के बाद संबंधित पुलिसकर्मियों को तबादले वाले जिले में योगदान करना होगा। डीजीपी ने अपने आदेश में कहा है कि 1 जनवरी 2022 को 6 वर्ष की अवधि पूरी कर चुके एक भी पुलिसकर्मी जिला बल में नहीं होने चाहिए। रेंज के अधिक एक से दूसरे जिले में तबादले का आदेश वहां के आईजी या डीआईजी के हस्ताक्षर से जारी होगा।


रेंज अवधि पूर्ण कर चुके कर्मियों की सूची मांगी

डीजीपी ने रेंज अवधि पूरी कर चुके सिपाही से इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मियों की सूची मुख्यालय को भेजने का भी आदेश दिया है। रेंज में 10 वर्ष और 8 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके इन पुलिसकर्मियों की अलग-अलग सूची तैयार की जाएगी। एक सूची में 10 वर्ष से अधिक रेंज में रह चुके पुलिसकर्मियों की सूची होगी, जबकि दूसरे में 8 से 10 वर्ष के बीच की अवधि पूर्ण कर चुके की सूची रहेगी। 15 दिसम्बर तक दोनों सूची भेजने के आदेश रेंज आईजी-डीआईजी को दी गई है।

epaper

संबंधित खबरें