DA Image
30 मई, 2020|4:40|IST

अगली स्टोरी

15 और 16 अप्रैल को पटना से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों की सभी सीटें फुल

meeting on trains taking place in lakhimpur on mailani-bahraich rail block tomorrow

लॉकडाउन होने के बावजूद लोगों ने ट्रेनों में बुकिंग की गति तेज कर दी है। आलम यह है कि 15 अप्रैल और उसके बाद सफर करने के लिए लोग टिकट बुक करा रहे हैं। हालात यह है कि अब इस महीने दिल्ली जानेवाली अधिकतर ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रही है।

बता दें कि ट्रेनों की आवाजाही 22 मार्च से बंद है। इससे कई लोग विभिन्न शहरों में फंस गए हैं। उन्हें उम्मीद है कि 15 अप्रैल से ट्रेनें चलने लगेंगी और इस उम्मीद में वह भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) से टिकट ले रहे हैं।

ऑनलाइन हो रही है बुकिंग 
15 अप्रैल से रेल यात्र के लिए रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू की है। र्बुंकग काउंटर फिलहाल बंद हैं। लोगों ने तेजी से ऑनलाइन टिकटों की र्बुंकग करनी शुरू कर दी है जिससे ट्रेनों में सीटों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। पटना से नई दल्लिी को जाने वाली राजेंद्रनगर राजधानी एक्सप्रेस में 15, 16 अप्रैल के लिए सेंकेंड एसी क्लास में कंफर्म टिकट उपलब्ध हैं। 

इन ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं
1. श्रमजीवी एक्सप्रेस 
2. विक्रमशिला एक्सप्रेस
3. संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 
4. गरीब रथ एक्सप्रेस
5. सीमांचल एक्सप्रेस ( 15 अप्रैल को कैंसिल)
6. मगध एक्सप्रेस
7. फरक्का एक्सप्रेस
8. महानंदा एक्सप्रेस (15 अप्रैल को कैंसिल)
9. नॉर्थ इस्ट एक्सप्रेस

विमान सेवाओं के लिए भी बुकिंग शुरू
विमान कंपनियों ने 15 अप्रैल से दिल्ली, मुंबई समेत अन्य शहरों के लिए घरेलू उड़ानों की र्बुंकग शुरू कर दी है। र्बुंकग शुरू होते ही लोग टिकट कराने में जुट गए हैं। हांलाकि दिल्ली जाने किए फ्लाइट की ज्यादा महंगी नहीं हुई हैं। 

14 अप्रैल के मध्य रात्रि तक ट्रेनों का संचालन बंद है। 15 अप्रैल से सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। इस दौरान अगर कोई आदेश आता है तो उसका पालन किया जाएगा। ऑनलाइन टिकटों की र्बुंकग कभी भी बंद नहीं की गई थी। - राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्व मध्य रेलवे

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trains become full before Corona lockdown opens On April 15 and 16 all seats of AC and sleeper Shramjeevi Express Vikramshila Express Sampoorna Kranti Express in Patna Delhi trains are full