ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगया में 30 फीट गहरे गड्ढे में डूबने से 2 भाइयों समेत 3 बच्चों की मौत, गुस्साए लोगों ने किया बवाल

गया में 30 फीट गहरे गड्ढे में डूबने से 2 भाइयों समेत 3 बच्चों की मौत, गुस्साए लोगों ने किया बवाल

बिहार के गया जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। फल्गु नदी में बालू निकालने से बने गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। बुनियादगंज थाना क्षेत्र में कुकरा बाइपास के पास की घटना है।

गया में 30 फीट गहरे गड्ढे में डूबने से 2 भाइयों समेत 3 बच्चों की मौत, गुस्साए लोगों ने किया बवाल
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,गयाSun, 07 May 2023 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

फल्गु नदी में बालू निकालने से बने 30 फीट के गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। मृतक बच्चों में दो सहोदर भाई थे तो वहीं एक अन्य बच्चा भी शामिल था। यह घटना रविवार को बुनियादगंज थाना क्षेत्र के कुकरा बाइपास के पास हुई। मृतक बच्चों की पहचान हेड मानपुर के रहने वाले संतोष यादव के पुत्र 16 वर्षीय निखिल कुमार व 12 वर्षीय कृष कुमार के रूप में हुई तो वहीं एक अन्य बच्चे की पहचान हेड मानपुर के ही रहने वाले पंकज शर्मा के 12 वर्षीय पुत्र अंकुश शर्मा के रूप में हुई है। वहीं, घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने गया-खिजरसराय रोड को जाम कर दिया। आक्रोशित लोग डीएम-एसएसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। आक्रोशित लोगों ने कहा कि प्रतिदिन 100 से अधिक बालू से लदा ट्रैक्टर पार होता है, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है। 

इस बीच मृतक बड़े भाई राजन ने बताया कि घर से दोपहर के बाद निखिल घर से यह बोलकर निकला था कि वह बाल कटाने जा रहा है, लेकिन उसके बाद दोनों भाई के साथ एक अन्य बच्चे की डूबने की सूचना मिली। वहीं अंकुश के पिता ने बताया कि बालू के लिए 30 फीट तक गड्ढा खोद दिया गया है, लेकिन प्रशासन ने अपनी आंखें बंद कर रखी है। घटना के बाद मौक पर पहुंची बुनियादगंज थाना की पुलिस के साथ वजीरगंज डीएसपी कुमार वैभव ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। डीएसपी कुमार वैभव ने कहा कि घटना बहुत ही दुखद है। लोगों ने बालू खनन की शिकायत की है, जिसकी पूरी जांच कराई जाएगी। 

बच्चे के मौत के बाद आक्रोशित हुये लोग
तीन बच्चें की मौत की सूचना मिलते ही आसपास के लोग आक्रोशित हो गये और शव को बीच सड़क पर रख गया-खिजरसराय रोड को जाम कर दिया। आक्रोशित लोग डीएम-एसएसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। लोग मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद व अवैध बालू खनन पर रोक लगाने की मांग कर रहे थें। 

तीन की मौत में दो सगे भाई शामिल
बालु के लिए खोदे गये गडढे में डुबने से तीन की मौत हो गयी। जिसमें दो सगे भाई शामिल है। हेड मानपुर के रहने वाले संतोष यादव के पुत्र 16 वर्षीय निखिल कुमार व 12 वर्षीय कृष कुमार की मौत हो गयी। वहीं हेड मानपुर के ही रहने वाले पंकज शर्मा के 12 वर्षीय पुत्र अंकुश शर्मा की मौत हो गयी। 

बाल कटाने घर से निकला था निखिल
निखिल के बड़ा भाई राजन ने बताया कि घर से निखिल दोपहर बाद बाल कटाने जा रहा है यह कहकर निकला था। चार बजे उसकी डुबने की खबर आयी। सभी लोग घाट पर दौड़ वहां गडढे में डुबे लोगोें को निकालने लगे कृष का शव मिल गया पर निखिल का नही मिल रहा था। तो मां खुद पानी में उसे ढुंढने के लिए उतर गयी उसी बीच लोगों ने उसे भी ढुंढ लिया और बाहर निकाला। 

जेसीबी वाले से मदद की लगाते रहे गुहार 
वहीं पंकज शर्मा के बेटा आयुष ने बताया कि उसका भाई अंकुश डुबते हुये एक बच्चा को बाहर निकाल दिया था। दुसरे को निकालने के लिए गया तो डुबने लगा वहां जेसीबी लगा हुआ था। उससे चिल्ला कर मदद मांगे कि जेसीबी से उसे निकाल दे पर वह खैनी बनाते रह गया पर मदद करने नही आया। और मेरा भाई डुब गया। तब पापा को फोन किया और पापा दौड़े हुये आये और उसे गडढे से निकाला। 

डीएसपी के सामने अक्रोशित लोगों ने बालू उठाव बंद कराने की मांग की
आक्रोशित लोगों को शांत कराने के लिए बुनियादगंज थाना की पुलिस के साथ वजीरगंज डीएसपी कुमार वैभव पहुंचे और लोगों को शांत कराने की कोशिश की। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने कहा कि प्रतिदिन एक सोै से अधिक टै्रक्टर बालू लदा पार होता है और पुलिस मुकदर्शक बनी रहती है। इस पर डीएसपी ने कहा कि आपलोगों ने कभी इसकी शिकायत नही की। इसपर लोगों ने कहा कि आप अपने बुनियादगंज थाना पर अलीपुर बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखे जिसमें आपको दिखेगें कि किस तरह तेज रफ्तार से बालू लदा टै्रक्टर दिन में गुजरते रहता है। लोगों ने बालू खनन को इस जगह पर बंद करने की मांग की

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें