ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारजहानाबाद में नाराज भूमिहार को मनाने के लिए नीतीश ने अरिस्टो फार्मा के एमडी उमेश शर्मा को उतारा

जहानाबाद में नाराज भूमिहार को मनाने के लिए नीतीश ने अरिस्टो फार्मा के एमडी उमेश शर्मा को उतारा

Bihar Lok Sabha Elections 2024: आरिस्टो फार्मा के एमडी उमेश शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने खास तौर पर हमें आपके सामने भेजा है। मुख्यमंत्री लोगों की नाराजगी को समझते हैं।

जहानाबाद में नाराज भूमिहार को मनाने के लिए नीतीश ने अरिस्टो फार्मा के एमडी उमेश शर्मा को उतारा
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,जहानाबादSat, 25 May 2024 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की आठ सीटों पर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान खत्म हो चुका है। अब अंतिम चरण के तहत राज्य की आठ सीटों पर शनिवार, 1 जून को मतदान होगा। जहानाबाद लोकसभा सीट पर भी अंतिम चरण में ही मतदान होगा। इस बीच शनिवार को मखदुमपुर स्थित पशु अस्पताल प्रांगण में आयोजित चुनावी सभा के दौरान आरिस्टो फार्मा के एमडी उमेश शर्मा उर्फ भोला बाबू ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खास तौर पर हमें आपके सामने भेजा है। मुख्यमंत्री लोगों की नाराजगी को समझते हैं। उन्होंने आश्वासन दिया है कि भूमिहार समाज को अगले चुनाव में उचित प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। इसलिए इस समाज के लोग एनडीए उम्मीदवार चंदेश्वर चंद्रवंशी को वोट देकर विजयी बनाएं। दरअसल, इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। एक तरफ आरजेडी से सुरेन्द्र प्रसाद यादव हैं तो उनके सामने वर्तमान सांसद और अतिपिछड़ा वर्ग से आने वाले जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी हैं। वहीं बसपा से पूर्व सांसद अरुण कुमार ने जहानाबाद की चुनावी समर को दिलचस्प बना दिया है। 

भोला बाबू ने कहा कि कोरोना काल के कारण विकास कार्य कम हुआ है। विकास कार्य की कमी को दूर किया जाएगा। कहीं भी विकास की जरूरत होगी वहां मैं काम करूंगा। सीएसआर फंड से पिछले वर्ष हमने 150 गांव में विकास कार्य किया है। चुनाव के बाद जरूरत के अनुसार विकास कार्य कराए जाएंगे। आरिस्टो फार्मा में हजारों लोगों को नौकरियां दी गई है और आगे भी दी जाएगी। इस समाज की सेवा में हमेशा तत्पर रहा हूं। समाज के जो लोग गरीब हैं उनकी पढ़ाई लिखाई की सुविधा मैं दूंगा। जरूरत पड़ने पर इलाज का खर्च दिया जाएगा। 

विपक्ष की हालत बिना दूल्हे की बारात जैसी, जीतनराम मांझी बोले- सही वोट नहीं दिया तो गलत लोग जीत जाएंगे

उन्होंने बताया कि मुंबई टाटा हॉस्पिटल और एम्स में इलाज के लिए जाने वाले लोगों के लिए ठहरने की व्यवस्था करते रहा हूं। उन्होंने कहा कि विकास की जिम्मेवारी हमारे ऊपर छोड़िए और देश की भलाई को देखते हुए एनडीए उम्मीदवार चंदेश्वर चंद्रवंशी को वोट देकर विजयी बनाएं। क्योंकि यह चुनाव सीधे प्रधानमंत्री के लिए किया जा रहा है। इसलिए स्थानीय मुद्दे गौन होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिला है। 

जहानाबाद का जातीय समीकरण
जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में लगभग 16 लाख से अधिक मतदाता हैं। यहां पर यादव और भूमिहार मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है। सभी बड़ी पार्टियां कुछ चुनावों को छोड़कर इन्हीं जातियों के नेताओं को अपना प्रत्याशी बनाती रही हैं। एससी-एसटी, कुशवाहा और मुस्लिम वोटर भी चुनाव में निर्णायक भूमिका में रहते हैं।