ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारशिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण का समय बदला, CM नीतीश कुमार 25 हजार टीचर को देंगे लेटर, जानें नया टाइम टेबल

शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण का समय बदला, CM नीतीश कुमार 25 हजार टीचर को देंगे लेटर, जानें नया टाइम टेबल

बीपीएससी की परीक्षा पास कर अंतिम रूप से चयनित होने वाले 25 हजारशिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने हाथों से नियुक्ति पत्र देने वाले हैं। नए साल में पहला मौका है जब शिक्षकों को जॉइनिंग लेटर मिलेगा

शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण का समय बदला, CM नीतीश कुमार 25 हजार टीचर को देंगे लेटर, जानें नया टाइम टेबल
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाWed, 10 Jan 2024 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना के गांधी मैदान में 13 जनवरी को होने वाले शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का समय बदल गया है। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार तीन बजे से नव नियुक्त शिक्षकों को जॉइनिंग लेटर दिया जाना था। बुधवार को दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक तीन बजे के समय को बद दिया गया है। अब यह कार्यक्रम 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। बीपीएससी की परीक्षा पास कर अंतिम रूप से चयनित होने वाले 25 हजार शिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने हाथों से नियुक्ति पत्र देने वाले हैं। नए साल में यह पहला मौका है जब शिक्षकों को नौकरी का जॉइनिंग लेटर मिलने वाला है।

13 जनवरी के पटना के अलावे  बिहार के अन्य जिलों में भी नियुक्ति-पत्र वितरण शिक्षकों के बीच किया जाएगा। । इसके साथ-साथ पहले चरण में पूरक रिजल्ट वाले 2772 शिक्षकों को भी नियुक्ति-पत्र देने की योजना है।  शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी प्रमंडलों और जिलों को इससे संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश भेज दिया है। बीपीएससी पास नए शिक्षकों में इसे लेकर काफी उत्साह है। जिन्हें पटना बुलाया गया है वे और भी उत्साहित हैं क्योंकि सीएम के हाथ से पत्र ग्रहण करना गौरव की बात है।

इससे पहले भी पटना गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र बांटे गए थे। शिक्षक बहाली के पहले चरण में बीपीएससी द्वारा अंतिम रूप से चयनित शिक्षकों को भी दो नवंबर, 2023 को जॉइनिंग लेटर दिया गया था। पटना के गांधी मैदान  समेत अन्य जिलों में प्रोविजनल नियुक्तिपत्र शिक्षकों को सौंपा गया था। उसी के तर्ज पर दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों के लिए कार्यक्रम 13 जनवरी को होने वाला है। बता दें कि बहाली के दूसरे चरण में 92 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना के साथ साथ छह प्रमंडल के 29 जिलों के शिक्षक गांधी मैदान लेटर लेने आएंगे। पटना, नालंदा और वैशाली जिले के सभी चयनित शिक्षक 13 को पटना आएंगे जबकि तीन प्रमंडल भागलपुर, कोशी और पूर्णियां के सभी जिलों के शिक्षक गांधी मैदान नहीं आएंगे। उन्हें संबंधित जिले में ही  नियुक्ति-पत्र दिये जाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें