ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारवोट के लिए बॉयोमेट्रिक में अंगूठा लगाया, खाते से 31 हजार निकले, मोबाइल पर मैसेज देख मीना देवी के तो होश ही उड़ गए

वोट के लिए बॉयोमेट्रिक में अंगूठा लगाया, खाते से 31 हजार निकले, मोबाइल पर मैसेज देख मीना देवी के तो होश ही उड़ गए

पंचायत चुनाव में वोट डालने के लिए बूथ पर बॉयोमेट्रिक सिस्टम में अंगूठा लगाने के बाद एक महिला को 31 हजार रुपये गंवानी पड़ी। मामला नवादा जिले के मोरमा बेलदारिया टोला स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय के...

वोट के लिए बॉयोमेट्रिक में अंगूठा लगाया, खाते से 31 हजार निकले, मोबाइल पर मैसेज देख मीना देवी के तो होश ही उड़ गए
Malay Ojhaनवादा हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Dec 2021 04:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंचायत चुनाव में वोट डालने के लिए बूथ पर बॉयोमेट्रिक सिस्टम में अंगूठा लगाने के बाद एक महिला को 31 हजार रुपये गंवानी पड़ी। मामला नवादा जिले के मोरमा बेलदारिया टोला स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय के बूथ नम्बर 149 से जुड़ा है। जहां उसी गांव की महिला वोटर मीना देवी वोट डालने गयी थी। 08 दिसंबर को वोट डालने से पहले वोटर वेरिफिकेशन के तहत बॉयोमेट्रिक सिस्टम में उसने कर्मी के निर्देशानुसार अंगूठा लगाया।

सारी औपचारिकताओं को पूर्ण कर मीना अपना वोट डालकर घर लौट गई, लेकिन 08 दिसंबर की शाम में मोबाइल पर आए मैसेज ने उसके होश उड़ा दिए। मैसेज में उसके दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक रोह शाखा के खाते से 10-10 हजार रुपये दो बार निकासी का संदेश था। एसएमएस को पढ़कर मीना के पैरों तले जमीन खिसक गई। खून-पसीना एक कर कमाई गयी राशि बैंक खाते से गायब होने से वह विचलित हो गई। उसकी रात रोते हुए कटी। लेकिन यह क्या, दूसरे दिन 09 दिसंबर को उसके मोबाइल पर फिर 10 हजार रुपए निकासी का मैसेज आया। 

इस घटना से टूट गई मीना सबसे पहले बैंक की शाखा और फिर रोह थाना पहुंची। जहां लिखित शिकायत करने के बाद से वह अपने बैंक खाते से गायब रुपये को वापस पाने के लिए भटकती फिर रही है। इसी बीच 12 दिसंबर को उसके खाते में बची खुची राशि 01 हजार रुपए के भी निकासी का मैसेज आ गया। सोमवार को पीड़िता रोह प्रखंड कार्यालय बीडीओ से न्याय की गुहार लगाने पहुंची।

बीडीओ कुमार अश्विनी ने पीड़िता को पुलिस से सहयोग लेने की सलाह दी। बैंक खाते से रुपये गायब होने पर रोते बिलखते भटक रही मीना देवी ने कहा कि वह वोट देने बूथ संख्या 149 पर गयी थी। जहां आधार कार्ड दिखाने के बाद बायोमेट्रिक सिस्टम में अंगूठा लगवाया गया था। दसके बाद से ही उसके खाते से चार किश्त में कुल 31 हजार रुपए निकाल लिए गए। इस मामले में रोह थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि घटना की छानबीन शुरू कर दी गयी है। सभी बिंदुओं पर जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा। 

epaper