DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  पटना: वन विभाग में नौकरी के नाम पर ठगने वाले 3 गिरफ्तार, महिला सदस्य फरार
बिहार

पटना: वन विभाग में नौकरी के नाम पर ठगने वाले 3 गिरफ्तार, महिला सदस्य फरार

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Sat, 30 Jan 2021 02:53 PM
पटना: वन विभाग में नौकरी के नाम पर ठगने वाले 3 गिरफ्तार, महिला सदस्य फरार

वन विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को राजधानी पटना के गांधी मैदान थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित खुद को वन विभाग का अफसर बताया करते थे। पकड़े गए ठगों में राजीव कुमार, मृत्युंजय कुमार और धीरज कुमार शामिल हैं। गांधी मैदान इलाके से ही इन तीनों को पकड़ा गया। इस गिरोह की एक महिला सदस्य अब भी फरार है। तीनों ठगों ने रांची के रहने वाले एक छात्र से वन विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर दो लाख रुपये ले लिए थे।

22 जनवरी को लिए रुपये
पीड़ित ने बताया कि उसने बीते 20 दिसंबर को वन विभाग की परीक्षा दी थी। इसके बाद उसके एक जानने वाले ने इन तीनों ठगों का मोबाइल नंबर उन्हें दिया। उसने कहा कि इनसे संपर्क करने के बाद उसकी नौकरी पक्की हो जाएगी। छात्र ने ठगों से पटना के गांधी मैदान इलाके में मुलाकात की। बीते 22 जनवरी को उसने जालसाजों को 2 लाख रुपये दे दिए। आरोपित खुद को वन विभाग का अधिकारी बताते थे। जालसाजों ने छात्र से एयरपोर्ट स्थित वन विभाग के मुख्यालय अरण्य भवन के समीप रुपए लिए ताकि उसे उन पर भरोसा हो।  

शक होने पर दर्ज कराई एफआईआर
इधर, जब रुपए देने के बाद भी पवन की नौकरी नहीं हुई तो उसे शक हुआ। इसके बाद वह सीधे गांधी मैदान थाने पहुंचा और ठगों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। यह गैंग कई लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी कर चुका है। पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगा रही है।

छात्र के करीबी पर घूम रही शक की सूई 
मूल रूप से रांची का रहने वाला छात्र पटना के गांधी मैदान इलाके में अपने मामा के यहां रहता है। उसके जिस करीबी ने ठगों का नंबर नौकरी लगवाने के लिये उसे दिया था उस पर पुलिस की शक की सूई घूम रही है। छात्र का करीबी भी रांची का रहने वाला है। 

संबंधित खबरें