ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारCorona Vaccination in Bihar: दूसरी डोज लेने वालों को मिला बाइक, टीवी और मोबाइल

Corona Vaccination in Bihar: दूसरी डोज लेने वालों को मिला बाइक, टीवी और मोबाइल

कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका लेने वालों के लिए लक्की ड्रा का आयोजन किया गया। लक्की ड्रा ऐसे लोगों के लिए निकाला गया, जिसने आठ से 28 नवंबर के बीच दूसरा डोज लिया था। होटल पाटलिपुत्र में आयोजित एक...

Corona Vaccination in Bihar:  दूसरी डोज लेने वालों को मिला बाइक, टीवी और मोबाइल
पटना हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Nov 2021 05:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका लेने वालों के लिए लक्की ड्रा का आयोजन किया गया। लक्की ड्रा ऐसे लोगों के लिए निकाला गया, जिसने आठ से 28 नवंबर के बीच दूसरा डोज लिया था। होटल पाटलिपुत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की मौजूदगी में लक्की ड्रा निकाला गया। प्रथम विजेता को स्कूटी,  8 लोगों को टीवी, 10 व्यक्ति को मोबाइल तथा 100 व्यक्ति को प्रेशर कुकर के पुरस्कार देने की घोषणा की गई। इस ड्रॉ के तहत प्रथम पुरस्कार के रुप में राजीव नगर की काजल कुमारी को स्कूटी मिली। 

दरअसल कोरोना को दूसरा डोज लेने वालों की संख्या में कमी आ रही थी। इसीलिए लोगों में उत्साह के लिए जिला प्रशासन की ओर से लक्की ड्रा का आयोजन किया गया। लक्की ड्रा निकलने से संबंधित नवंबर के प्रथम सप्ताह में घोषणा की गई थी उसके बाद दूसरा डोज लेने वालों की संख्या में वृद्धि हो गई है। कुल 264 लोगों के बीच लक्की ड्रा का आयोजन किया गया। डीएम ने कहा कि कोरोना का संक्रमण कई देशों के अलावा राज्यों में बढ रहा है इसीलिए लोगों को टीका ले लेना चाहिए। 

जिलाधिकारी द्वारा टीकाकरण कार्य के कुशल प्रबंधन एवं संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अधिकारियों को मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया। साथ ही अन्य संबंधित अधिकारियों कर्मियों एवं जिलावासियों के सहयोग की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया। जिन अधिकारियों को मोमेंटो प्रदान किया गया, उसमें उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता सामान्य, सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस तथा डीपीएम जीविका हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित 5 ऐसे बच्चों को जिनके माता-पिता की मौत कोविड-19 से मृत्यु हो गई है, वैसे बच्चों को फूड प्रदान किया गया। इसके लिए कुल 73 बच्चे चयनित हैं। शेष बच्चों को सोमवार को फूड किट दिया जाएगा। 

प्रतिभागियों को ये मिला पुरस्कार

- पहले पुरस्कार के रूप में स्कूटी।
- दूसरे पुरस्कार के रूप में 32 इंच का एलइडी टीवी।
- तीसरे पुरस्कार के रूप में मोबाइल फोन।
- सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रेशर कुकर मिला।  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें