ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार'अबकी बार 400 पार'...सिर्फ एक नारा नहीं, हकीकत में बदलेगा; बोले प्रधानमंत्री मोदी

'अबकी बार 400 पार'...सिर्फ एक नारा नहीं, हकीकत में बदलेगा; बोले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पटना दौरे के दौरान रोड शो किया। और पटना साहिब गुरुद्वारे में मत्था भी टेका। और इस बीच ईको पार्क में मॉर्निंग वॉक के दौरान चैनलों को इंटरव्यू भी दिए।

'अबकी बार 400 पार'...सिर्फ एक नारा नहीं, हकीकत में बदलेगा; बोले प्रधानमंत्री मोदी
Sandeepअरुण कुमार,पटनाMon, 13 May 2024 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार बिहार का राजधानी पटना में रविवार को रोड शो किया। इसमें पीएम मोदी को अपार जनसमर्थन में मिला। एनडीए प्रत्याशी के लिए मोदी रोड शो करने पहुंचे थे। जिसके बाद अगले दिन यानी आज तख्त हरमंदिर पटना साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका और लंगर भी श्रद्धालुओं को खिलाया। इससे पहले पटना के इको पार्क में मॉर्निंग वॉक के दौरान पीएम मोदी ने कई टीवी चैनल्स को इंटरव्यू दिए। जिसमें मोदी लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत की प्रबल संभावनाओं से आश्वस्त दिखे। और इस दौरान विपक्षी दलों पर निशाना साधा। साथ ही ये भी बताया कि कैसे 400 पार का नारा हकीकत में तब्दील होता दिख रहा है। 

आपको बता दें लोकसभा चुनाव के चौथे चरण तक पीएम मोदी बिहार में 10 रैलियां हो जाएगी। जिस राज्य में लोकसभा की 40 सीटें हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि आने वाले दिनों में पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की रैलियां भी होंगी। पीएम मोदी ने चैनलों को दिए गए इंटरव्यू में विपक्ष के 400 पार के आकंडे तक एनडीए के नहीं पहुंच पाने के आरोप पर पीएम मोदी ने कहा कि उनकी अपनी गणना हो सकती है। 

विपक्ष सोच रहा होगा कि 399 या 398 कुछ भी हो सकता है। लेकिन मुझे उनके आंकड़ों पर कुछ नहीं कहना है। उन्हें अपना हिसाब-किताब करने दीजिए। मुझे देश के लोगों पर भरोसा है। कि एनडीए की सीटें 400 के पार जाएंगी वहीं बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों पर विपक्ष की आलोचना करते हुए उन्होने कहा कि उनकी सरकार कई स्तरों पर काम कर रही है। रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए और वैश्विक स्तर पर प्रतिकूल माहौल के बावजूद कीमतों को नियंत्रित करने में सफलता मिली है।

यह भी पढ़िए- रोटी बेली, लंगर खिलाया, पटना साहिब में मत्था टेका; गुरुद्वारे में सेवादार बने PM मोदी

फिर चाहे वो इनकम टैक्स को 2.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 7 लाख रुपये करना हो, आयुष्मान कार्ड के माध्यम से 5 लाख रुपये तक की मुफ्त स्वास्थ्य सेवा हो, 80 करोड़ आबादी को सस्ती दवा या मुफ्त राशन की उपलब्धता का प्रावधान हो। ये सभी योजनाएं लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए लागू की गई हैं।  उन्होंने कहा आज टियर 2-3 शहरों में भी सात लाख से अधिक स्टार्ट अप हैं और मुद्रा योजना के जरिए वितरित 25 लाख करोड़ रुपये ने बेरोजगारी के मुद्दे को हल करने में बड़े पैमाने पर योगदान दिया है, जिसे विपक्ष समझ नहीं सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष का केवल एक ही हित है, परिवारों के हित को आगे बढ़ाना और किसी तरह सत्ता पर बने रहना, जो हम लोग नहीं होने देंगे। कांग्रेस पर हमल बोलते हुए उन्होंने कहा विपक्ष के शीर्ष नेता राज्यसभा चले गए हैं और कतार में दूसरे नंबर पर आने वाले (राहुल गांधी का नाम लिए बगैर) वायनाड से भागने का मन बना लिया है, क्योंकि वह रायबरेली से चुनाव लड़ना चाहता है। उनमें अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है। किसानों, महिलाओं और युवाओं, खासकर पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं पर उम्मीदें जताते हुए मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों ने चुनाव के पिछले तीन चरणों में दिखाया है कि 400 पार उनके लिए सिर्फ एक नारा नहीं बल्कि हकीकत बनने जा रही है।

यह भी फढ़िए- पटना का प्यार पाकर गदगद PM मोदी; रोड शो के बाद एक्स पर किए 5 पोस्ट, जनता का जताया आभार

हालांकि, राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बिहार पर नरेंद्र मोदी का बढ़ता फोकस अकारण नहीं है, क्योंकि वो एक ऐसे राज्य में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे थे जो हमेशा भाजपा के लिए एक चुनौती बना हुआ था और वह अपनी मौजूदगी के महत्व को समझते हैं। सामाजिक विश्लेषक एनके चौधरी ने कहा कि वह भाजपा के सबसे मजबूत नेता हैं और पूरी पार्टी उनके इर्द-गिर्द घूमती है। यह उसके लिए एक प्लस है और एक माइनस भी है, क्योंकि ये उन्हें हर बार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भारी दबाव में रखता है, भले ही राह कठिन हो, जैसा कि इस बार है।