DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहारः मुंबई से फोन आने के बाद दौड़ी पुलिस, तो ATM चोरी करने में नाकाम हुए चोर

सेंट्रल बैंक एटीएम

गया के बोधगया में स्थित मगध यूनिवर्सिटी कैंपस में सेंट्रल बैंक की एटीएम चोरी कर ले जाने में चोर नाकाम रहे। बुधवार की रात करीब दो बजे तीन चोर सेंट्रल बैंक का एटीएम मशीन चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। चोरों ने जैसे ही एटीएम से छेड़छाड़ की तो मुम्बई ई सर्विलेंस सिक्योरिटी सिस्टम से सीधा फोन बोधगया थाने में आया तो पुलिस ने दौड़ लगाई। पुलिस गाड़ी देखकर चोर भाग खड़े हुए और एटीएम मशीन चोरी होने से बच गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को करेंगे पटना मेट्रो का शिलान्यास

अगर मुंबई से पुलिस को फोन नहीं आया होता तो चोर एटीएम मशीन ले जाने में सफल हो जाते। मगध यूनिवर्सिटी कैम्पस में सेंट्रल बैंक की शाखा और एटीएम मशीन प्रशासकीय भवन में स्थित है। जहां मगध यूनिवर्सिटी के वीसी, रजिस्ट्रार अन्य प्रशासनिक अधिकारी बैठते है। जिसकी सुरक्षा का जिम्मा विवि ने तीन निजी सुरक्षा एजेंसियों को दे रखी है। जहां निजी सुरक्षा कर्मी 24 घंटे तैनात होते हैं। जिसपर विवि हर वर्ष करोड़ों रूपया खर्च करती है। आश्चर्यजनक यह है कि प्रशासकीय भवन से महज सौ फीट दूरी पर विवि थाना है। इसके बावजूद चोरों ने एटीएम मशीन को टारगेट किया है। चोरों ने एटीएम रूम में घुसने के साथ ही पहले सीसीटीवी कैमरे के लेंस दूसरे तरफ घुमा दिया था। सायरन सिस्टम के वायर को भी काट दिया। इसके बाद चोर ग्लैण्डर मशीन से एटीएम मशीन को काटने लगा। एटीएम के अलार्म सिस्टम के कंट्रोल रूम मुम्बई से बोधगया थाना प्रभारी शिवकुमार महतो को मोबाइल पर सूचना मिली कि एमयू कैम्पस में लगे एटीएम में कुछ छेड़छाड़ किया जा रहा है। उन्होंने तुरंत दलबल व अन्य गस्ती टीम के साथ एमयू कैम्पस के लिए मूव किया।

बिहारः तेजप्रताप निजी गार्डों के साथ विधानसभा पहुंचे, जांच शुरू

पुलिस सेंट्रल बैंक एटीएम पहुंचने के बजाय कन्फ्यूजन में एमयू गेट के पास लगे एसबीआई एटीएम को चेक करने लगी। दोनों एटीएम लगभग एक सौ फुट दूरी पर है। लाइट में जैसे ही पुलिस गाड़ी पर चोर की नजर पड़ी तो वो सभी भाग निकले। एमयू थाना प्रभारी अबुजर हुसैन ने बताया कि चोर एटीएम को जिस उपकरण से काट रहा था। वह मौके पर मिला है। एटीएम रूम में लगे तीन सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ा दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:thieves trying to theft atm in magadha university campus alarm through mumbai control room to bodh gaya police station