ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारसंविधान पर नहीं, परिवारवाद के आरक्षण पर खतरा है; जेडीयू MLC के निशाने पर लालू यादव

संविधान पर नहीं, परिवारवाद के आरक्षण पर खतरा है; जेडीयू MLC के निशाने पर लालू यादव

नीरज कुमार ने कहा कि किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद बेटी के चुनाव प्रचार करने से आपको कोई रोक नहीं रहा है, लेकिन कैसा बेटा है कि 43-44 डिग्री के तापमान में भी आपको जाने दे रहा है।

संविधान पर नहीं, परिवारवाद के आरक्षण पर खतरा है; जेडीयू MLC के निशाने पर लालू यादव
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 29 May 2024 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: जेडीयू एमएलसी और प्रवक्ता नीरज कुमार ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि सजायफ्ता लालू प्रसाद जी भीमराव अंबेडकर के संविधान पर तो कहीं से खतरा नहीं है, लेकिन पारिवारिक आरक्षण पर खतरा जरूर है। दरअसल, मंगलवार को लालू यादव ने अपनी बेटी और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार मीसा भारती के पक्ष में कई इलाकों में जनसंपर्क किया। इसको लेकर अब सत्ता पक्ष ने आरजेडी पर हमला बोला है।  

बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद बेटी के लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने से आपको कोई रोक नहीं रहा है, लेकिन कैसा बेटा है कि 43-44 डिग्री के तापमान में भी आपको जाने दे रहा है। ऐसे तो हम आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं, लेकिन आप परिवारिक आरक्षण के लिए बेचैन है तड़प रहे हैं। 

52 बनाम 9; बिहार में मोदी-शाह सेना के सामने पस्त रहा राहुल-खरगे का प्रचार; तेजस्वी भरोसे कांग्रेस

नीरज कुमार ने कहा कि आरक्षण पर खतरा है क्योंकि आपने 43 बीघा जमीन सिर्फ पटना में बनाया है तो नए कानून बनाकर उस संपत्ति को जब्त करेंगे। आरक्षण पर खतरा है क्योंकि परिवारवाद का घिनौना स्वरूप एक परिवार का 6 सदस्य राजनीति के अगली पंक्ति में खड़ा है। उन्होंने कहा कि आपके पास अति पिछड़ा को देने के लिए समय नहीं है, लेकिन बीमारी में भी आप अपनी बेटी का प्रचार कर रहे हैं तो उस परिवारवाद के आरक्षण को समाप्त करेंगे और लोकसभा चुनाव बाद राजनीतिक वनवास पर आपको भेजेंगे।