DA Image
23 मई, 2020|9:44|IST

अगली स्टोरी

पटना में आ रहे कोरोना के अजब-गजब मामले, बिना लक्षण के 6 बार रिपोर्ट आई पॉजिटिव

coronavirus patna bihar

पटना की एक 14 साल की बच्ची में कोरोना का ऐसा वायरस है, जो नहीं निकल रहा है। पटना का यह पहला मामला है, जिसमें डॉक्टर भी घबरा गए हैं। न खांसी, न बुखार और ना ही कोरोना के कोई लक्षण, इसके बाद भी लगातार 6 बार की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। एटीएम में पैसा डालने वाली एजेंसी के मैनेजर के संपर्क में आने से वह संक्रमित हुई थी। मां और मौसी के साथ परिवार के कई सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए। पूरा परिवार तो स्वस्थ हो गया, लेकिन वह अकेली अस्पताल में पड़ी है। 24 अप्रैल को संक्रमण की पुष्टि हुई। 30 दिन में 6 बार उसकी जांच कराई गई, लेकिन हर बार वह पॉजिटिव पाई गई। एसीएमओ डॉ. विभाग सिंह का कहना है कि लगातार 6 बार पॉजिटिव रिपोर्ट आना समझ से परे है। डॉक्टरों का कहना है कि यह मामला शोध का है।

दो मामलों में वायरस बना पहेली
खाजपुरा की एक युवती और एक युवक के अंदर आए वायरस ने भी डॉक्टरों को खूब छकाया। 17 अप्रैल को युवती में और 21 को युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई। दोनों का इलाज एम्स में चल रहा था। हालांकि दोनों में कोई लक्षण नहीं थे। सात दिन बाद दोनों की जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दोनों को छोड़ने की तैयारी पूरी कर ली गई थी, लेकिन तीसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। निगेटिव के बाद इलाज के दौरान ही पॉजिटिव आई रिपोर्ट ने डॉक्टरों को हैरत में डाल दिया। इसके बाद दो रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। चौथी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दोनों को छोड़ा गया। 

9 और पॉजिटिव मिले
पटना में शुक्रवार को 9 प्रवासियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें 7 अथमलगोला, एक धनरुआ और एक अन्य जगह के हैं। सभी संक्रमितों की उम्र 18 से लेकर 35 के बीच की है। सिविल सर्जन का कहना है कि सभी को क्वारंटाइन किया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उनके संपर्क में आए लोगों की पड़ताल की जा रही है। गुरुवार को दानापुर सैनिक अस्पताल में महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को उसके सास-ससुर के साथ परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

संक्रमित की रिपोर्ट लगातार 6 बार पॉजिटिव आई है। यह पटना का पहला मामला है, जिसने उलझा दिया है। एक बार फिर से जांच के लिए नमूना लिया गया है। 
- डॉ राज किशोर चौधरी, सिविल सर्जन    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:There are no symptoms of coronavirus 6 consecutive test reports are coming positive iin patna bihar