ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Crime: जिंदगी की जंग हार गया पुलिस का शिकार युवक, दारोगा ने हेलमेट नहीं होने पर मार दी थी गोली

Bihar Crime: जिंदगी की जंग हार गया पुलिस का शिकार युवक, दारोगा ने हेलमेट नहीं होने पर मार दी थी गोली

28 मार्च को ओकरी ओपी की पुलिस अनतपुर गांव के समीप वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। उस दौरान युवक सुधीर बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए आ रहा था। कहीं फाइन न देना पड़े, इससे बचने के लिए वह भागने लगा।

Bihar Crime: जिंदगी की जंग हार गया पुलिस का शिकार युवक,  दारोगा ने हेलमेट नहीं होने पर मार दी थी गोली
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,जहानाबादFri, 12 May 2023 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डेढ़ माह पूर्व बिहार के जहानाबाद में दारोगा मुमताज आलम के द्वारा मारी गई गोली से घायल युवक सुधीर कुमार जीवन की जंग हार गए। पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार की रात उन्होंने दम तोड़ दिया। उक्त युवक की मौत से परिवार और उनके गांव नालंदा जिला के तेल्हारा थाना अंतर्गत मैयमा कोरथु में मातम छा गया है। ओकरी ओपी के अनतपुर गांव के समीप ओपी के दारोगा मुमताज आलम ने गोली मार दी थी। बिहार पुलिस का आरोपी दारोगा जेल में है।

बता दें कि 28 मार्च को ओकरी ओपी की पुलिस अनतपुर गांव के समीप वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। उस दौरान युवक  सुधीर बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए आ रहा था। कहीं  फाइन न देना पड़े, इससे बचने के लिए वह पुलिस को देकर भाग रहा था। लेकिन चेकिंग कर रहे सनकी दारोगा मुमताज आलम ने बिना कुछ सोचे समझे उसे  खदेड़ कर गोली मार दी थी। 

Bihar Crime:  10 साल की बच्ची से की दरिंदगी, 25 सालों तक जेल में पीसेगा चक्की; ऐसे बनाया हवस का शिकार
 

थोड़ी दूर जाने के बाद युवक गिर गया था। सूचना पाकर आये परिजन पहले नालंदा के हिलसा में  इलाज कराए और गंभीर हालत में उन्हें पटना ले जाया गया था। इस घटना पर बिहार पुलिस की देश भर में आलोचना की गयी थी। जहां इलाज के क्रम में 45 दिनों के बाद युवक ने दम तोड़ दिया। आरोपी दारोगा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गयी।

प्रेमिका की शादी से आहत युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा, बात करने पर 51 हज़ार जुर्माना; मौत से जूझ रहा प्रेमी

युवक के निधन की खबर जैसे ही गांव में पहुंची वहां मातम पसर गया। इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए दीपक रंजन ने गोली मारने के आरोपित दारोगा को गिरफ्तार किया था। फिलहाल जेल में वह बंद है। इस मामले में ओकरी ओपी के प्रभारी चंद्रहास सिंह समेत अन्य चार पुलिसकर्मियों को भी उन्होंने निलंबित किया था। अब इनके खिलाफ हत्या की धाराओं में केस चलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें