ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगरीब जनता खड़ी है, हम भी खड़े रहेंगे; तेज प्रताप ने समझाया सामाजिक न्याय, फिर किया ये काम

गरीब जनता खड़ी है, हम भी खड़े रहेंगे; तेज प्रताप ने समझाया सामाजिक न्याय, फिर किया ये काम

सहरसा के एक कार्यक्रम में बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव अलग ही अंदाज में दिखे। सामाजिक न्याय की परिभाषा समझाते हुए मंच पर कुछ ऐसा किया। जो अब चर्चा का विषय बन गया है।

गरीब जनता खड़ी है, हम भी खड़े रहेंगे; तेज प्रताप ने समझाया सामाजिक न्याय, फिर किया ये काम
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,सहरसाTue, 05 Dec 2023 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े लाल और बिहार सरकार में पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव का सहरसा के एक कार्यक्रम में अलग ही अंदाज देखने को मिला। और मंच पर कुछ ऐसा किया जो अब चर्चा का विषय बन गया है। तेज प्रताप ने सामाजिक न्याय की परिभाषा समझाते हुए कहा कि जब गरीब और अमीर सब बराबर होंगे तब सामाजिक न्याय होगा। गरीब जनता खड़ी रहेगी, तो हम भी खड़े रहेंगे। और फिर भीड़ से लालू समर्थक को बुलाकर अपनी कुर्सी पर बैठा दिया। और केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगवाए।

इस दौरान तेज प्रताप ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। और कहा कि किसान, मजदूर आत्महत्या कर रहा है। केंद्र सरकार को किसान विरोधी करार दिया। उन्होने कहा कि वो अपनी कुर्सी पर बैठे हैं, लेकिन दिमाग में ये नहीं आता है। गरीबों को भी कुर्सी पर बैठाएं। इस दौरान उन्होनें एक शख्स को बुलाकर मंच पर अपनी कुर्सी पर बैठा दिया। और बताया कि ये असली सामाजिक न्याय है। अगर गरीब जनता खड़ी है, तो हम भी खड़े रहेंगे। 

दरअसल सहरसा जिले के सौरबाजार प्रखंड अंतर्गत कांप पंचायत में कार्तिक पूर्णिमा के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि तेज प्रताप ने भाग लिया था। इस मौके पौधारोपण किया और लोगों को संबोधित करते हुए जलवायु परिवर्तन के खतरे से बचने हेतु, जल प्रबंधन, ताल तलैया को बचाने और वन संरक्षण के साथ अधिक से अधिक पौधारोपण करने की अपील की। इस दौरान उन्होने केंद्र सरकार पर भी हमला बोला। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें