ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनाबालिग को पेड़ से बांधकर पीटा, फिर चीनी छिड़क चीटियों के हवाले किया

नाबालिग को पेड़ से बांधकर पीटा, फिर चीनी छिड़क चीटियों के हवाले किया

फुलवारीशरीफ के ईसापुर अधपा मोहल्ले में शनिवार की सुबह भीड़ ने बच्चे पर चोरी का आरोप लगाकर उसके साथ बेरहमी की सारी हदें पार कर दीं। महज 10 साल के मासूम को लोगों ने पहले पेड़ में बांधकर बेरहमी से पीटा,...

नाबालिग को पेड़ से बांधकर पीटा, फिर चीनी छिड़क चीटियों के हवाले किया
फुलवारीशरीफ पटना। हिन्दुस्तान टीम Sun, 23 Sep 2018 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

फुलवारीशरीफ के ईसापुर अधपा मोहल्ले में शनिवार की सुबह भीड़ ने बच्चे पर चोरी का आरोप लगाकर उसके साथ बेरहमी की सारी हदें पार कर दीं। महज 10 साल के मासूम को लोगों ने पहले पेड़ में बांधकर बेरहमी से पीटा, फिर उसके कपड़े उतारकर गर्म पानी में चीनी मिला उसके शरीर पर डाल दिया। 

इतना सब कुछ करने के बाद भीड़ ने उसे पेड़ से बंधा ही छोड़ दिया, ताकि चीटियां उसके शरीर को नोच डाले। एक तरफ बच्चा भीड़ से रहम की भीख मांग रहा था तो दूसरी ओर लोग ताली बजाते रहे। किसी ने उसे बचाने तक की कोशिश नहीं की। तकरीबन तीन घंटे तक इंसानियत को तार-तार कर देने वाली भीड़ बच्चे पर जुल्म ढाती रही और फुलवारीशरीफ थाने की पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। सुबह साढ़े नौ बजे सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को भीड़ के चंगुल से मुक्त कराया। 

दरअसल, शुक्रवार की रात अधपा मोहल्ला निवासी वाले नूर आलम के घर मोबाइल चोरी हो गया था। शक के आधार पर लोगों ने शनिवार की सुबह छह बजे इसी मोहल्ले में घूम रहे नाबालिग को पकड़ लिया। पहले उसे बीच बाजार में ले गए और डरा-धमकाकर उससे पूछताछ करने लगे। इसी बीच नूर आलम वहां आ धमका और नाबालिग पर मोबाइल चुराने का आरोप जड़ दिया। यह सुनकर आसपास के अन्य लोग आ गए मासूम को चारों तरफ से घेर लिया। इसी दौरान भीड़ में शामिल कुछ असामाजिक तत्व रस्सी ले आए और उसको पेड़ से बांधकर पीटने लगे। कुछ ही देर में कई डंडे उस पर बरस गए। बच्चे के शरीर के अंदरूनी हिस्सों में भी गहरे जख्म हैं। 

दो हिरासत में, पूछताछ जारी 

घटना के बाद पुलिस ने नूर आलम और उसके भाई को हिरासत में ले लिया है। हालांकि उसके भाई का कहना है कि वह घटना के समय वहां नहीं था। पुलिस का दावा है कि बच्चे का मेडिकल कराया गया है।  

फुलवारीशरीफ डीएसपी रमाकांत प्रसाद के अनुसार, इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया गया है। कानून को हाथ में लेने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन पर एफआईआर दर्ज की गई है। भीड़ में शामिल अन्य असामाजिक तत्वों की पहचान करने में पुलिस जुट गई है।

युद्ध के लिए तैयार, लेकिन शांति की राह पर चलना पसंद किया है: पाक सेना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें