ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारछात्र-छात्राओं की समस्याओं के लिए बिहार विवि के सभी कालेजों में बनेगी समिति, NWC की टीम देगी ट्रेनिंग

छात्र-छात्राओं की समस्याओं के लिए बिहार विवि के सभी कालेजों में बनेगी समिति, NWC की टीम देगी ट्रेनिंग

छात्र-छात्राओं के किसी भी तरह की समस्या के समाधान के लिए बीआरए बिहार विवि के सभी 74 कॉलेजों में आंतरिक शिकायत समिति का गठन किया गया है। हर कॉलेज की इस समिति में छह-छह सदस्य होंगे। जिला प्रशासन की...

छात्र-छात्राओं की समस्याओं के लिए बिहार विवि के सभी कालेजों में बनेगी समिति, NWC की टीम देगी ट्रेनिंग
मुजफ्फरपुर वरीय संवाददाताFri, 12 Mar 2021 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्र-छात्राओं के किसी भी तरह की समस्या के समाधान के लिए बीआरए बिहार विवि के सभी 74 कॉलेजों में आंतरिक शिकायत समिति का गठन किया गया है। हर कॉलेज की इस समिति में छह-छह सदस्य होंगे। जिला प्रशासन की गोपनीय शाखा की ओर से आये पत्र के आधार पर इसका गठन हुआ है। समिति के अध्यक्षों को शनिवार को राष्ट्रीय महिला आयोग, नई दिल्ली की सदस्य प्रशिक्षण देंगी। 

विवि के डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया कि इस समिति में एक अध्यक्ष व कॉलेज के चार शिक्षक होंगे। एक एनजीओ के सदस्य को भी इसमें शामिल किया गया है। गठन के बाद इनके अध्यक्षों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। शनिवार को सीनेट हॉल में होने वाले इस प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए सभी समिति अध्यक्षों को बुलाया गया है।

आयोग की सदस्य इनको ट्रेनिंग देंगी। उन्हें यह बताया जाएगा कि कॉलेजों में छात्र-छात्राओं की शिकायत और समस्याओं का समाधान कैसे किया जाए। इसके अलावा यह समिति किस तरह अपना काम करेगी। इसकी भी जानकारी दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें